बहराइच: सिर्फ पढ़ाई के लिए यूज करें मोबाइल, मुसीबत में हो तो 1098 पर करें कॉल...

बहराइच: सिर्फ पढ़ाई के लिए यूज करें मोबाइल, मुसीबत में हो तो 1098 पर करें कॉल...

जरवल रोड, बहराइच, अमृत विचार। फातिमा गर्ल्स इंटर कॉलेज जरवल कस्बा में सोमवार को जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ इस अवसर पर जरवलरोड थाने की महिला पुलिस कर्मियों ने छात्राओं को जागरूक किया। महिला पुलिस कर्मियों ने कहा कि मोबाइल का प्रयोग सिर्फ पढ़ाई के लिए करें, मुसीबत में हो तो 1098 पर कॉल अवश्य करें।

जरवल कस्बा में स्थित फातिमा गर्ल्स इंटर कॉलेज मैं सोमवार को जागरूकता शिविर का आयोजन जरवल रोड थाने के तत्वाधान में हुआ। इस अवसर पर थाने की महिला कांस्टेबल शिवानी त्रिपाठी ने छात्राओं को जागरूक करते हुए कहा कि मोबाइल का गलत इस्तेमाल न करें और न ही अपना नंबर किसी को दे, मोबाइल का प्रयोग सिर्फ पढ़ाई के लिए करें।

किसी अजनबी व्यक्ति के साथ न जाए न ही बात करें। उन्होंने कहा कि छात्राएं अगर किसी भी प्रकार की समस्या में पढ़ती है तो तत्काल 1098 कॉल कर मदद ले सकती हैं। इस मौके पर चाइल्ड लाइन सब सेंटर प्रभारी सरिता सिंह ने कहा कि चाइल्ड हेल्पलाइन 24 घंटे लगातार कार्य करता है यदि कहीं भी कोई भी बच्ची मुसीबत में हो 1098 पर फोन करके सहायता ले सकती है।

बाल विवाह के विषय में जागरूक करते हुए कम उम्र में विवाह होने पर शारीरिक और मानसिक विकास नहीं हो पाने की बात छात्राओं को बतायी गयी। छात्राओं से कहा गया कि किसी के द्वारा अनावश्यक परेशान करने या अश्लीलता करने पर सिपाही नहीं बल्कि परिवार के लोगों से या कॉलेज में शिक्षकों से अपनी बात साझा करें। बिना बताए घर से बाहर न जाने की बात भी छात्राओं को समझाई गई l

कार्यक्रम में फातिमा गर्ल्स इंटर कॉलेज प्रधानाचार्य तरन्नुम, साहिन बेगम, अकरम बबीता श्रीवास्तव, अंजू श्रीवास्तव, बेबा बेगम, अंशु सिंह, अंजू  श्रीवास्तव, जेबा अंजुम, भारतीय ग्रामोत्थान सेवा विकास संस्थान द्वारा संचालित सब सेंटर चाइल्ड लाइन टीम के शिवनायक सिंह, विनोद सिंह, रणवीर सिंह एवं महिला आरक्षी कोमल गुप्ता, दिग्विजय सिंह, संदीप सरोज आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-आपसी भेदभाव को भुला कर करें अपना विकास: सदर विधायक