मोदी सरकार लोगों को अच्छा लगने के लिए नहीं, बल्कि उनकी भलाई के लिए फैसले ले रही: अमित शाह

मोदी सरकार लोगों को अच्छा लगने के लिए नहीं, बल्कि उनकी भलाई के लिए फैसले ले रही: अमित शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केन्द्र सरकार वोट बैंक की राजनीति से प्रभावित हुए बिना लोगों को अच्छा लगने के लिए नहीं, बल्कि उनके कल्याण के लिए फैसले ले रही है। शाह ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवॉर्ड समारोह’ को संबोधित करते हुए कहा कि विचारधारा से इतर, किसी भी सरकार के कार्यों की सराहना की जानी चाहिए, अगर वह लोगों के फायदे और भलाई के लिए किया गया हो।

यह भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री को बर्खास्त कराने के बजाय उन्हें बचा रहे हैं तेजस्वी: सुशील मोदी

गृह मंत्री ने कहा, “मोदी सरकार इसलिए फैसले नहीं ले रही है कि लोगों को वे अच्छे लगें। वह ऐसे फैसले ले रही है, जिससे लोगों को फायदा हो। हम जीएसटी (माल एवं सेवा कर) लेकर आए, जबकि हम जानते थे कि इसका विरोध हो रहा है। हम डीबीटी (प्रत्यक्ष लाभ अंतरण) लेकर आए और इसका भी विरोध हुआ।

कई बार कुछ फैसले कठोर लगे होंगे, लेकिन ये फैसले सभी लोगों की भलाई के वास्ते लिए गए थे।” शाह ने कहा कि आजादी के बाद से देश ने 22 सरकारें और 15 प्रधानमंत्रियों को देखा है और उन सभी ने अपनी क्षमताओं और उपलब्ध संसाधनों से देश के विकास के लिए भरसक प्रयास किए। उन्होंने कहा, “विचारधारा से इतर, हमें उन लोगों के कार्यों को मान्यता देनी होगी, जिन्होंने अच्छा काम किया है, लोगों के कल्याण के लिए अच्छे फैसले लिए हैं।”

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी को समन जारी करना मुंबई के मजिस्ट्रेट के अधिकार क्षेत्र में नहींः विशेष अदालत