आपस में लड़ने की बजाय एक-दूसरे से सीखें तभी देश आगे बढ़ेगा: केजरीवाल

आपस में लड़ने की बजाय एक-दूसरे से सीखें तभी देश आगे बढ़ेगा: केजरीवाल

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम अगर आपस में लड़ने की बजाय एक-दूसरे से सीखने का प्रयास करें तो हमारा देश बहुत आगे बढ़ सकता है। केजरीवाल ने तेलंगाना के खम्मम में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की तरफ से आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज़ादी के 75 साल बाद भी हमारा देश पिछड़ा रह गया, क्योंकि देश की राजनीति ख़राब है।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने समावेशी विकास में हिस्सेदारी को प्राथमिकता दी है: मुख्तार अब्बास नकवी

अब देश के कुछ मुख्यमंत्री और नेता एक साथ आ रहे हैं जो देश के विकास पर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के राज्यपाल स्टालिन सरकार को, तेलंगाना के राज्यपाल केसीआर को, पंजाब के राज्यपाल भगवंत मान सरकार को और दिल्ली के उपराज्यपाल उन्हें तंग कर रहे हैं। यह राज्यपाल नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को बेरोजगारी-महंगाई की चिंता नहीं हैं।

वह 24 घंटे यही सोचते हैं कि किसके पीछे सीबीआई-ईडी, आयकर विभाग को लगाऊं। ऐसे तो देश तरक्की नहीं कर सकता। देश की जनता ने बड़ी उम्मीद से इन्हें भारी बहुमत देकर जिताया, लेकिन यह देश को बर्बाद करने पर तुले हैं। अब देश बदलाव मांग रहा है।

वर्ष 2024 में इन्हें उखाड़ फेंकना है और ऐसी सरकार लानी है, जो देश की तरक्की, बेरोजगारी, मंहंगाई, शिक्षा, स्वास्थ्य के बारे में सोचे, न कि लोगों से बदला लेने के लिए सोचे। गौरतलब है कि तेलंगाना के खम्मम में सत्तारूढ़ बीआरएस की और से आयोजित जनसभा में केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी. राजा शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों की ‘सुनामी’ का सामना करेगा भारत: अमेरिका के कैंसर रोग विशेषज्ञ

ताजा समाचार