मेरठ : सात फेरे लेकर 'साजन' की हुई शाहीन, अब सता रहा जान का खतरा 

मेरठ : सात फेरे लेकर 'साजन' की हुई शाहीन, अब सता रहा जान का खतरा 

मेरठ, अमृत विचार। मेरठ में एक विशेष संप्रदाय की युवती ने धर्म और परिवार को किनारे कर हिंदू युवक से आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह किया। युवती ने अपने परिजनों से जान का खतरा बताते हुए पुलिस से गुहार लगाई। 

कवि सौरभ जैन के यहां पिछले 15 वर्षों से थाना रेलवे रोड निवासी युवक साजन हेल्पर का कार्य करता है। उसका पिछले कई वर्षों से सदर थाना क्षेत्र निवासी युवती शाहीन से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मामले की भनक परिवार को लगी तो युवती के परिजनों ने उसका घर से निकलना बंद कर दिया। 8 जनवरी को मौका पाकर दोनों घर से भाग गए।

साजन ने बताया वह शाहीन को लेकर बदायूं के पिपरौल गांव पहुंचा। जहां, 11 जनवरी को दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। सात फेरे लेकर शाहीन साजन की हो गई। साजन ने हिंदू रीति रिवाज से शाहीन के साथ शादी की। बृहस्पतिवार को दंपती थाना सदर पहुंचा और पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई। 

आरोप है कि पुलिस ने सुरक्षा देने की बजाय दोनों को वहां से चलता कर दिया और मामला थाना रेलवे रोड का होने की बात कही। इस पर कवि सौरभ जैन ने पुलिस कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। हालांकि, बाद में देर रात पुलिस ने तहरीर लेकर दोनों को सुरक्षा का आश्वासन दिया। शाहीन का कहना है कि उसे अपने परिवार के लोगों से जान का खतरा है।

ये भी पढ़ें : अलीगढ़ में Love Marriage के बाद कपल में Education ने कराया तलाक, जानें क्या है मामला