अयोध्या: रुदौली के बिड़हार में बनेगा दिव्य शिक्षण संस्थान

विधायक ने रखी आधारशिला

अयोध्या: रुदौली के बिड़हार में बनेगा दिव्य शिक्षण संस्थान

रुदौली/ अयोध्या, अमृत विचार। विधानसभा रुदौली के ग्राम पंचायत बिड़हार में विधायक रामचन्द्र यादव ने विधि विधान से भूमिपूजन कर दिव्य शिक्षण संस्थानम की आधारशिला रखी।

विधायक ने कहा कि देश के नवनिर्माण में शिक्षा की मुख्य भूमिका है। उन्होंने कहा ग्रामीण अंचल में दिव्य शिक्षण संस्थान की स्थापना इस दिशा में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा वह चाभी है जिससे हर समस्या का ताला खुल सकता है।

कार्यक्रम की अध्यक्ष ग्राम प्रधान व भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री सुमन पासवान ने कहा कि ग्राम पंचायत में शिक्षण संस्थान की स्थापना से क्षेत्र के छात्र छात्राओं को लाभ मिलेगा, जिस गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए क्षेत्र के युवा शहर जाने को मजबूर थे उनको अब उनके घर पर ही अच्छी शिक्षा की व्यवस्था होगी। उन्होंने विश्वास दिलाया कि संस्थान के विकास में ग्राम पंचायत पूर्ण सहयोग करेगी। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नीलमणि त्रिपाठी ने अपने सम्भाषण में कविता पाठ कर लोगों का मन मोह लिया। 

समाजसेवी अनुज श्रीवास्तव मोनू ने विधायक को धन्यवाद ज्ञापित किया। वंशीधर द्विवेदी, शेखर गुप्ता, राजेश गुप्ता, मुन्नूलाल तिवारी, दया शंकर श्रीवास्तव ने भी सम्बोधित किया।  रोमिल कुमार गुप्ता व आशुतोष गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया। समारोह में अजय कुमार सिंह, नागेंद्र सिंह लल्लू,जितेंद्र कुमार सिंह, प्रदीप मिश्र,बसंत कुमार तिवारी, राजकिशोर विश्वकर्मा, सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -हरदोई: बेटी की बारात आने से पहले बाप की निकली अर्थी