WFI Dispute : योगेश्वर दत्त बोले- यौन उत्पीड़न के मामले में कोई बीच का रास्ता नहीं निकाला जा सकता

WFI Dispute : योगेश्वर दत्त बोले- यौन उत्पीड़न के मामले में कोई बीच का रास्ता नहीं निकाला जा सकता

नई दिल्ली। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ शुक्रवार देर रात तक हुई बातचीत के बाद रेसलर्स ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तीन दिन से जारी अपना धरना खत्म कर दिया। बृजभूषण पर लगे यौन शोषण के आरोपों की जांच एक 7-सदस्यीय समिति करेगी और जांच पूरी होने तक बृजभूषण पद की जिम्मेदारियों से दूर रहेंगे।

भारतीय कुश्ती संघ प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने को लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ शुक्रवार रात हुई बातचीत के बाद रेसलर बजरंग पूनिया ने ट्वीट किया, सरकार ने खिलाड़ियों के साथ न्याय का आश्वासन दिया है। उन्होंने लिखा, हमारी मांगें गंभीरता से लेने के लिए धन्यवाद। गौरतलब है, रेसलर्स ने अपना धरना खत्म कर दिया है।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए 7-सदस्यीय समिति का गठन किया है। इसमें मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और दो अधिवक्ता शामिल हैं। इसे लेकर सहदेव यादव ने कहा, सभी की सुनेंगे और निष्पक्ष जांच करेंगे।

पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली 7 सदस्यीय कमेटी के सदस्य और पूर्व पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा, मामले में गंभीरता से जांच की जाएगी। किसी भी मुद्दे को बातचीत से सुलझाया जा सकता है मगर यौन उत्पीड़न के मामले में कोई बीच का रास्ता नहीं निकाला जा सकता। जो भी दोषी होंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। अगर आरोप झूठे निकलते हैं तो ये पता किया जाएगा कि ये क्यों लगाए हैं और इन्हें लगाने का क्या मकसद है

ये भी पढ़ें : 32 सलाखों के पीछे बिना हड्डी की जो जीभ है उसे संतुलित करना बहुत जरूरी : सचिन पायलट