Joshimath Crisis: जोशीमठ आपदा में ब्लास्ट, मंत्री सतपाल ने सीएम को कॉल करके काम रुकवाने को कहा

Joshimath Crisis: जोशीमठ आपदा में ब्लास्ट, मंत्री सतपाल ने सीएम को कॉल करके काम रुकवाने को कहा

जोशीमठ, अमृत विचार। उत्तराखंड के जोशीमठ में भू-धंसाव की घटनाओं के बीच एनटीपीसी परियोजना में ब्लास्ट की चर्चा पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि लोगों का कहना था कि एनटीपीसी की परियोजना में ब्लास्ट हो रहे हैं। इस मामले में उन्होंने तुरंत मुख्यमंत्री को फोन करके ब्लास्ट रुकवाने के लिए कहा।

जोशीमठ पहुंचे सतपाल महाराज ने कहा, "मैं जब नरसिंह मंदिर गया तो वहां पर लोगों ने बताया कि यहां ब्लास्टिंग हो रही है। मैंने तत्काल मुख्यमंत्री को फोन आग्रह किया कि ब्लास्टिंग रुकवाई जाए। उन्होंने तत्काल आदेश दिए है कि चाहें NTPC  हो या कोई अन्य निर्माण कार्य, तत्काल प्रभाव से ब्लास्टिंग रोकी जानी चाहिए।

उधर, कांग्रेस डेलिगेशन के जोशीमठ दौरे से लौटने के बाद देहरादून स्थित कांग्रेस कार्यालय में अध्यक्ष करण मेहरा ने प्रेसवार्ता की। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने जोशीमठ के मौजूदा हालातों के बारे में जानकारी दी। साथ ही राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार एनटीपीसी को बचाने का काम कर रही है।

बिना किसी जियोलॉजिकल रिपोर्ट के मुख्यमंत्री द्वारा एनटीपीसी को क्लीन चिट दे दी गई है, जो कि बेहद निंदनीय है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि जोशीमठ के लोगों का विस्थापन पहाड़ी क्षेत्रों में न करवाकर टिहरी विस्थापितों के तर्ज पर करवाया जाए।

वहीं, जोशीमठ संघर्ष समिति के अध्यक्ष अतुल सती ने कहा है कि सतपाल महाराज के बयान को गंभीरता से लेना चाहिए। सरकार और आपदा सचिव रंजीत सिन्हा जो दावा कर रहे हैं, उसके बिल्कुल उलट हो रहा है। सतपाल महाराज का बयान इस बात की पुष्टि करता है कि एनटीपीसी में ब्लास्ट हो रहे हैं। लोग भी इस बात को लगातार कह रहे हैं कि एनटीपीसी में ब्लास्ट हो रहे हैं।