बरेली: 6.34 लाख रुपये लेने के बाद निकाह से इंकार, पीड़ित ने न्याय की लगाई गुहार

बरेली: 6.34 लाख रुपये लेने के बाद निकाह से इंकार, पीड़ित ने न्याय की लगाई गुहार

 बरेली, अमृत विचार। दहेज लोभियों ने सगाई करने के बाद रिश्ता तोड़ दिया। सगाई से पहले 6.34 लाख रुपये भी दहेज में ले लिये। इसके बाद भी रुपयों की मांग की और न देने पर निकाह से इनकार कर दिया। किला पुलिस ने एसपी सिटी के निर्देश पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें- बरेली: शीशगढ़ के किराना व्यापारी का दिल्ली में फिल्मी अंदाज में किडनैप, 2 लाख रुपए अकाउंट में कराए ट्रांसफर

किला थाना क्षेत्र के हुसैन बाग निवासिनी एक महिला ने बताया कि उनके पति की मौत हो चुकी है। बेटी की शादी उन्होंने वाल्मीकि बस्ती निवासी इमरान हुसैन से तय की थी। उन्होंने दहेज में चार लाख रुपये की मांग की, तब उन्होंने 4 लाख 3 हजार रुपये दे दिए थे।

इसके बाद अन्य जरूरतें पूरी करने के लिए इमरान के परिजनों ने 2.34 लाख रुपये और ले लिये। 12 दिसंबर 2021 को रस्में भी पूरी कर लीं। निकाह की तारीख 6 नवंबर 2022 तय हो गई। महिला ने बताया कि जब उन्होंने जून में निकाह की रस्म करने की बात कही तो उसके परिजनों ने दो लाख रुपये की अतिरिक्त मांग की। रुपये न देने पर निकाह करने से इनकार कर दिया। रुपये मांगने पर आरोपियों ने उनको जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता ने थाना किला में रिपोर्ट दर्ज कराने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इसके बाद एसपी सिटी राहुल भाटी के निर्देश पर किला पुलिस ने इमरान, उसकी मां आयशा बाप ताहिर भाई साहिर और साहिर की पत्नी सन्नवर और भाई फैजान व तारिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें- बरेली: नशे के लिए 100 रुपए मांगने पर दोस्त की हत्या, पोस्टमार्टम में आई 'एक्सीडेंट' वजह