बाराबंकी : तहसीलदार की डांट से आहत युवक ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

 बाराबंकी : तहसीलदार की डांट से आहत युवक ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

अमृत विचार, बाराबंकी। तहसीलदार हैदरगढ़ की डांट से आहत एक युवक ने तहसील सभागार में चल रहे संपूर्ण समाधान दिवस में अपने शरीर के ऊपर  पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। आग से जल रहे युवक को आनन-फानन में  कोतवाल अजय कुमार त्रिपाठी और कोतवाल शशीकांत सिंह ने कंबल डालकर आग बुझाई।

बाद में सीएचसी हैदरगढ़ में भर्ती कराया । जहां पर प्राथमिक उपचार करने के बाद चिकित्सकों ने युवक को लखनऊ के सिविल अस्पताल रेफर कर दिया। आग  से 80 प्रतिशत झुलसे युवक  की खबर पाकर परिवारजन तहसील हैदरगढ़ पहुंच गये ओर वहां पर जमकर हंगामा काटा। परिजनों की तरफ से तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

सुरजीत कुमार उर्फ लाल सिंह डोंगा (36)  थाना लोनी कटरा के गांव नबीपुर के निवासी है। वह तहसील में चौबीसी सर्किल के कानूनगो वीरेंद्र सिंह के प्राइवेट मुंशी हैं। इनकी पत्नी इंदू सिंह का आरोप है कि एक हफ्ता पहले हैदरगढ़ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामदेव सिंह का एक बैनामा की फाइल मेरे पति के पास आई थी।  जिस पर मेरे पति ने उनको फोन करके तहकीकात किया था कि आपने कोई बैनामा लिया है । इंदू सिंह ने बताया रामदेव सिंह ने व उनके भतीजे ने मेरे पति  से अभद्रता किया और मुकदमा लिखा कर जेल भिजवाने की धमकी भी दिया था।

बताया पूरे मामले की तहसीलदार हैदरगढ़ शशि कुमार त्रिपाठी से भी शिकायत की थी। रामदेव सिंह की शिकायत पर तहसीलदार हैदरगढ़ शशि कुमार त्रिपाठी में मेरे पति से अभद्रता की और मुकदमा लिखा कर जेल भिजवा देने के भी धमकी दे डाली थी। जिससे मेरा पति आहत हुआ है बताया  शनिवार दोपहर करीब 2 बजे उसने तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ बाराबंकी एकता सिंह के सामने जाकर अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली।

महिला ने बताया कि तहसीलदार हैदरगढ़ शशि कुमार त्रिपाठी  व हैदरगढ़ ब्लॉक प्रमुख  देशराज रावत के प्रतिनिधि रामदेव सिंह और उसके भतीजा सोनू सिंह ने मेरे पति को आग लगाने के लिए विवश किया था, जिससे मेरे पति ने आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। तीनो के खिलाफ मुकदमा लिखने की तहरीर एडिशनल एसपी बाराबंकी व सीडीओ बाराबंकी एकता सिंह व एसडीएम हैदरगढ़ सुमित महाजन को दिया हैं।

यह भी पढ़ें : Lucknow : Amausi Airport पर छह महीने बंद रहेंगी रात्रि की उड़ाने, जानें वजह