Lucknow : Amausi Airport पर छह महीने बंद रहेंगी रात्रि की उड़ाने, जानें वजह

Lucknow : Amausi Airport पर छह महीने बंद रहेंगी रात्रि की उड़ाने, जानें वजह

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Amausi Airport) से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक खास खबर यह है कि जहां पर अगले 6 महीने तक रात के समय कोई लैंडिंग नहीं होगी। क्योंकि इस दौरान रनवे पर उखड़ी हुई परत की मरम्मत होगी। इस संबंध में एयरपोर्ट प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि, एयरपोर्ट की मरम्मत का काम 23 फरवरी से 11 जुलाई तक लागू रहेगा।

बता दें कि एयरपोर्ट प्रशासन की और से ये फैसला किया गया है कि रनवे के टर्निंग पैड की उखड़ी हुई पट्टी की तत्काल मरम्मत कराई जाए। इसके लिए 23 फरवरी से मरम्मत का काम शुरू होगा। मरम्मत और रखरखाव के चलते रात 9 बजकर 30 मिनट से सुबह के 6 बजे तक अमौसी एयरपोर्ट से ना तो टेक ऑफ होगा और ना ही कोई लैंडिंग कराई जाएगी। एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक इस आदेश से रात के समय होने वाली 17 उड़ानों पर असर पड़ेगा।

वहीं, डीजीसीए ने लखनऊ एयरपोर्ट को दी चेतावनी में बताया था कि मरम्मत नहीं करने पर बड़ी दुर्घटना हो सकती है। रनवे का टर्निंग पैड वह स्थान है, जहां से विमान घूम कर रनवे पर आता है और यहीं से उड़ान भरने के लिए इंजन को ताकत मिलती है। इससे इस स्थान पर जबरदस्त दबाव पड़ता है। अब जब यही पॉइंट उखड़ चुकी है, ऐसे में विमानों के लिए खतरा पैदा हो गया है। इसी खतरे से बचने के लिए मरम्मत जरूरी है।

यह भी पढ़ें:-Banda Suicide : वृद्धा ने आग लगाकर दी जान, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी