Pakistan में आतंकवादी समूह के हमले तेज, बम विस्फोट में बाल-बाल बची पुलिस गश्ती वैन

Pakistan में आतंकवादी समूह के हमले तेज, बम विस्फोट में बाल-बाल बची पुलिस गश्ती वैन

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर के बादाबेर थाने की पुलिस का एक गश्ती वैन रविवार को एक बम विस्फोट में बाल-बाल बच गया। पेशावर कैपिटल सिटी पुलिस की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, बादाबेर के शेखान चेकपोस्ट के प्रभारी नासिर खान खैबर एजेंसी की सीमा से लगे क्षेत्र गुला खान जंगल में गश्त कर रहे थे, तभी उनके वाहन के पास एक शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) फट गया। पुलिस ने कहा, “विस्फोट में वाहन थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया। सौभाग्य से, किसी के घायल होने या हताहत होने की सूचना नहीं है।” 

पुलिस की टीमें सबूत जुटाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। बयान में कहा गया है कि घटना की बारीकी से जांच की जा रही है। इस बीच, बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) ने कहा कि विस्फोट में करीब एक किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है चूंकि नवंबर में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के साथ बातचीत टूट गई।

 इसलिए आतंकवादी समूह ने अपने हमले तेज कर दिए हैं। खासकर खैबर पख्तूनख्वा और अफगानिस्तान की सीमा से लगे इलाकों में पुलिस को निशाना बनाकर। शनिवार रात चारसड्डा के ढेरी जरदाद इलाके में अज्ञात हमलावरों ने एक पुलिस चौकी पर हमला किया जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गए।

 पिछले हफ्ते स्वचालित हथियारों से लैस आतंकवादियों ने प्रांत की राजधानी पेशावर के बाहरी इलाके में सरबंद थाना को देर रात निशाना बनाया जिसमें एक पुलिस उपाधीक्षक और दो कांस्टेबल शहीद हो गए थे। अधिकारियों ने कहा कि उन्नत हथियारों से लैस आतंकवादियों ने एक ‘समन्वित’ हमले को अंजाम दिया। गत 10 जनवरी को अज्ञात आतंकवादियों ने डेरा इस्माइल खान के यारिक थाने पर राइफलों और मिसाइलों से हमला किया। उस घटना में हालांकि, किसी के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें:- जापान में कोबे शहर के एक अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 4 की मौत