Team India : महाकाल के दर्शन करने पहुंचे भारतीय क्रिकेटर्स, भस्म आरती में लिया भाग, कहा- ऋषभ पंत जल्द स्वस्थ हो जाएं

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए एक दिवसीय मुकाबलों में अजेय रहा है भारत

Team India : महाकाल के दर्शन करने पहुंचे भारतीय क्रिकेटर्स, भस्म आरती में लिया भाग, कहा- ऋषभ पंत जल्द स्वस्थ हो जाएं

उज्जैन। न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में मंगलवार को होने वाले तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम, अंपायरों और अधिकारियों ने सोमवार सुबह प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर का दौरा किया और तड़के होने वाली भस्म आरती में भाग लिया। मंदिर के पुजारी आशीष गुरु ने बताया कि सुबह की आरती में हिस्सा लेने और महाकाल देवता को जल अर्पित करने वालों में वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और सूर्यकुमार यादव शामिल थे। तीनों ने अपने साथी क्रिकेटर ऋषभ पंत के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की। उज्जैन के लोकसभा सांसद अनिल फिरोजिया ने धार्मिक नगरी में उनका स्वागत किया।  पुजारी आशीष गुरु ने कहा कि बाद में 25 लोगों के दल ने आशीर्वाद लेने के लिए महानिर्वाणी अखाड़ा के महंत विनीत गिरि जी महाराज के आवास का दौरा किया। 

team india 3334

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए एक दिवसीय मुकाबलों में अजेय रहा है भारत
भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रंखला में 2-0 से आगे है। तीसरा और अंतिम मैच मंगलवार को उज्जैन से लगभग 55 किलोमीटर दूर इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है। जहां भारतीय टीम ने अभी तक खेले गए सभी वनडे मैचों में जीत दर्ज की है। होलकर स्टेडियम में सीमित ओवरों के एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में हालांकि न्यूजीलैंड पहली बार मेजबान भारत के सामने होगा, लेकिन मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के इस स्टेडियम का 17 साल पुराना रिकॉर्ड भारत के पक्ष में रहा है। मेजबान भारतीय टीम इस मैदान पर 2006 से लेकर 2017 के बीच आयोजित सभी पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत का झंडा फहराते आई है और इस प्रारूप में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा चुकी है।

उधर, न्यूजीलैंड ने होलकर स्टेडियम में अब तक टेस्ट मैच के रूप में केवल एक मुकाबला खेला है। 2016 में आयोजित इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 321 रन के विशाल अंतर से मात दी थी। गौरतलब है कि यह मुकाबला करीब 27,000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम के इतिहास का पहला टेस्ट मैच था। स्टेडियम में मंगलवार को खेले जाने वाले एक दिवसीय मैच में न्यूजीलैंड टीम जारी श्रृंखला की पिछली दो हार का कुछ हिसाब चुकता कर इस मैदान पर पहली बार जीत का स्वाद चखना चाहेगी। 

स्टेडियम के आस-पास तीन चक्रों की सुरक्षा व्यवस्था की गई 
गौरतलब है कि रायपुर में 21 जनवरी को खेले गए एक दिवसीय मैच में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने न्यूजीलैंड के कमजोर बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया था जिससे मेजबान टीम ने आठ विकेट की जीत के साथ ही तीन मुकाबलों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली थी। इस बीच, होलकर स्टेडियम में करीब छह साल बाद होने जा रहे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह है। मैच से एक दिन पहले सोमवार को स्टेडियम के आस-पास खासकर युवा क्रिकेट प्रेमियों का जमावड़ा देखा गया। पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए स्टेडियम के आस-पास तीन चक्रों की सुरक्षा व्यवस्था की गई है और करीब 1,500 पुलिसकर्मी इसका जिम्मा संभालेंगे। 

ये भी पढ़ें :  IND vs NZ ODI Series : न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करने उतरेगा भारत, मध्यक्रम पर होंगी निगाहें 

 

ताजा समाचार

Banda: नौकरी न मिलने से परेशान युवक ने सुसाइड नोट लिख लगाई फांसी, परिजनों में मचा कोहराम
महिला निदेशक ने लगाया डॉक्टर पर मारपीट का आरोप
अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई, कांग्रेस सदस्य अरुण रेड्डी  गिरफ्तार
बांदा-चित्रकूट लोकसभा: आखिरी दिन एक दर्जन ने ठोंकी दावेदारी, अब तक इतने उम्मीदवारों ने कराया नामांकन...
लोकसभा चुनाव 2024 : भाजपा मोर्चों के सम्मेलनों से विचारधारा,अंत्योदय, विश्व बंधुत्व, सर्वधर्म समभाव का दे रही संदेश
बरेली: मंडल कमांडेंट पर होमगार्ड का गंभीर आरोप, मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्रवाई की मांग