अयोध्या: विद्युत कर्मी का शव रखकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

अयोध्या: विद्युत कर्मी का शव रखकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

अयोध्या/सोहावल, अमृत विचार। गुरुवार की शाम हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर सहायक लाइन मैन संतोष कुमार की मौत हो गई। शुक्रवार को आक्रोशित ग्रामीण शव लेकरउप-मंडलीय अभियंता कार्यालय पहुंचे और शव को जमीन पर रखकर सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। न्याय व दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करने करने लगे। मांग थी कि पीड़ित …

अयोध्या/सोहावल, अमृत विचार। गुरुवार की शाम हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर सहायक लाइन मैन संतोष कुमार की मौत हो गई। शुक्रवार को आक्रोशित ग्रामीण शव लेकरउप-मंडलीय अभियंता कार्यालय पहुंचे और शव को जमीन पर रखकर सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। न्याय व दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करने करने लगे। मांग थी कि पीड़ित परिवार को 10 लाख रु की आर्थिक मदद व लापरवाह लाइनमैन एसएचओ और अवर अभियंता के विरुद्ध एफआईआर करायी जाए।

लगभग तीन घंटे तक चले इस प्रदर्शन के दौरान नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव लाल मोहम्मद प्रदीप कोरी अब्दुल हकीम सहित ग्रामीण तो थे ही सहानुभूति प्रकट करने वालों में सपा नेता अनूप सिंह अजय रावत आदि की भी मौजूदगी रही ।पूछे जाने पर उप-जिला अधिकारी विजय कुमार मिश्र ने बताया कि पीड़ित परिवार को शासन स्तर से हर संभव मदद की बात और आर्थिक मदद कराने की बात कही गयी है। मौत को लेकर परिजन मुकदमा दर्ज कराना चाहें तो थाना पर तहरीर दें, पुलिस कार्यवाही करेगी।

बताते चलें कि गुरूवार को दोपहर बाद संविदाकर्मी संतोष कुमार उम्र लगभग 28 वर्ष पुत्र बालक राम निवासी रसूलपुर कोला गांव के पास सोहावल ग्रामीण फीडर के खम्बे पर चढ़कर लाइन ठीक करते समय 11 हजार वोल्ट के करेन्ट की चपेट में आ जाने से मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं जेई रामेश्वर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि वह हमारे यहां कर्मचारी नहीं था। हमें इस सम्बंध में कोई जानकारी नहीं है।