बहराइच: शाम को उतारना भूले तो रातभर फहरता रहा पंचायत भवन पर तिरंगा झंडा, वीडियो वायरल

बहराइच: शाम को उतारना भूले तो रातभर फहरता रहा पंचायत भवन पर तिरंगा झंडा, वीडियो वायरल

बहराइच, अमृत विचार। गणतंत्र दिवस पर जिम्मेदारों की संवेदनहीनता भी देखने को मिला। जिले के चंदेला कला गांव में पंचायत भवन में झंडा फहराया गया। लेकिन सूर्य ढलने के बाद भी तिरंगा फहराता रहा। इसका लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

खबर के मुताबिक शिवपुर ब्लाक क्षेत्र के चंदेला कलां गांव के पंचायत भवन पर 74वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया गया। विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित हुए। जिसमें ग्राम प्रधान, सचिव समेत अन्य शामिल हुए। सूर्य ढलते ही तिरंगा उतारना था, लेकिन लापरवाह जिम्मेदारों ने तिरंगे का अपमान किया। जिम्मेदारों ने तिरंगा नहीं उतारा।

 

जिससे रात में भी तिरंगा फहराता रहा। रात में फहरा रहे तिरंगा का गांव के किसी शख्स ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।गौरतलब हो कि भारतीय ध्वज संहिता में देश की राष्ट्रीय ध्वज (झंडा) को लेकर स्पष्ट नियम बनाए गए हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार लापरवाह बने नजर आते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटो और वीडियो पर लोग तरह तरह के कॉमेंट कर रहे हैं।

शाम को उतार लेना चाहिए झंडा
खंड विकास अधिकारी शिवपुर डॉक्टर आदित्य तिवारी ने बताया कि झंडा फहराने के बाद शाम को उतार लेना चाहिए। सिर्फ आजादी के अमृत महोत्सव के तहत लगे झंडे ही मकान पर रहना चाहिए। वह भी उल्टा न लगाया गया हो।

यह भी पढ़ें:-Unnao Accident: उन्नाव में हाइवे पर हुआ भीषण हादसा, कार सवार तीन की मौत, चार घायल