डोनाल्ड ट्रंप ने किया दावा, यदि राष्ट्रपति होते तो रूस-यूक्रेन संघर्ष 24 घंटे में समाप्त कर देते

ट्रंप ने चेतावनी दी कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन ने यूक्रेन को 31 एम1ए1 अब्राम्स टैंक भेजने का निर्णय लिया है...

डोनाल्ड ट्रंप ने किया दावा, यदि राष्ट्रपति होते तो रूस-यूक्रेन संघर्ष 24 घंटे में समाप्त कर देते

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अगर वह अब भी अमेरिका के राष्ट्रपति के पद पर होते, तो 24 घंटे के अंदर रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष को बातचीत के माध्यम से समाप्त कर देते। 

अमेरिका के साप्ताहिक न्यूजवीक ने ट्रंप के हवाले से कहा, "अगर मैं राष्ट्रपति होता, तो रूस/यूक्रेन युद्ध कभी शुरू ही नहीं होता, लेकिन बाद में भी मैं 24 घंटे के भीतर इस भयानक और तेजी से बढ़ते युद्ध को समाप्त करने के लिए बातचीत करने में सक्षम होता। उन्होंने संघर्ष को समाप्त करने का आह्वान किया और चेतावनी दी कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन ने यूक्रेन को 31 एम1ए1 अब्राम्स टैंक भेजने का निर्णय लिया है, उसके परिणामस्वरूप रूस यूक्रेन पर परमाणु हथियारों के माध्यम से और तेजी से हमला कर सकता है, जो तीसरे विश्व युद्ध का रूप ले सकता है। 

उल्लेखनीय है कि जो बाइडेन ने गत बुधवार को ऐलान किया कि अमेरिका यूक्रेन को 31 अब्राम्स टैंक भेजेगा। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि यूक्रेन के युद्धक्षेत्रों में टैंकों की आपूर्ति और प्रशिक्षण में अभी कई महीने लगेंगे। 

ये भी पढ़ें :  दक्षिण अफ्रीका अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत के साथ साझेदारी में सक्षम : महावाणिज्य दूत महेश कुमार

ताजा समाचार

गोंडा: 3.53 करोड़ रुपये से 683 स्कूलों में पहुंचायी जायेगी बिजली, वायरिंग के साथ क्लास रूम में लगेंगे पंखे, रोशनी से दूर होगा अंधेरा
बरेली: युवती ने प्रेमजाल में फंसाकर युवक का कराया अपहरण, बरामदगी के लिए पत्नी काट रही चक्कर 
बाराबंकी पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, एक अभियुक्त गिरफ्तार
देहरादून: पत्नी की हत्या कर शव को कमरे में बंद कर खुद ट्रेन के आगे कूद गया...
लखनऊ: सपा के कई नेताओं ने थामा BJP का दामन, महिला सभा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी हुईं शामिल
रामपुर : ईशु ने समस्त मानव जाति के पापों के प्रायश्चित को दिया बलिदान, गुड फ्राइडे पर गिरजाघरों में हुई आराधना