मोदी की मालासेरी यात्रा पूरी तरह से राजनीति विहीन है: मेघवाल

मोदी की मालासेरी यात्रा पूरी तरह से राजनीति विहीन है: मेघवाल

भीलवाड़ा। केंद्रीय संस्कृति मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मालासेरी यात्रा पूरी तरह से राजनीति विहीन है। इसे राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिये। श्री मेघवाल ने आज यहां यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की उन्नति में विश्वास रखते हें।

ये भी पढ़ें - राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सुरक्षा करणों के कारण रोकी गई 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल दिल्ली से वायुयान से रवाना होकर उदयपुर पहुंचेंगे, जहां से वे हैलीकॉप्टर द्वारा 11 बजे बाद मालासेरी डूंगरी स्थित हैलीपेड पहुंचेंगे। जहां से वे, भगवान देवनारायण की प्राकाट्य स्थली मालासेरी में नीम का पौधा लगायेंगे। बाद में भगवान देवनारायण और साडूमाता के दर्शन करेंगे। श्री मोदी इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। श्री मोदी दोपहर एक बजे तक यहां रहने का कार्यक्रम है।

इसके बाद वे हैलीकॉप्टर से पुन: उदयपुर और वहां से वायुयान से दिल्ली रवाना होंगे। श्री मेघवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि देवनारायण सर्किट बनाने की योजना है। इसके लिए गुजराज और मध्यप्रदेश के साथ ही राजस्थान के मुख्य सचिवों से बातचीत चल रही है। इन तीनों राज्यों में देवनारायण के स्थान है। उन्होंने विश्वास जताया कि यह सर्किट जल्द बनाया जायेगा।

आसींद में सर्किट बनाने के संबंध में मेघवाल ने कहा कि यहां देवनारायण, सवाईभोज, बंक्यारानी सहित अन्य दस किलोमीटर के दायरे में आने वाले धर्मस्थलों को जोड़कर इनके विकास की भी योजना है। संभावना है कि प्रधानमंत्री मोदी इसकी घोषणा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी की यात्रा को राजनीति से नहीं जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह सांस्कृतिक यात्रा पर आ रहे हैं, इसे राजनीतिक यात्रा से नहीं जोड़ें।

उन्होंने पत्रकारों द्वारा अलग-अलग तरीकों से गुर्जरों को लेकर सवाल किया कि भाजपा से जोडऩे का यह प्रयास है। तो उन्होंने हर सवाल के जवाब में कहा कि इसे राजनीति से नहीं जोड़ें। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति के बारे में आज कोई सवाल है तो प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से करें। 

ये भी पढ़ें - इंदौर के विद्यालय में दिल के दौरे से 16 वर्षीय छात्रा की मौत, परिजनों ने दान कीं आंखें