बरेली: चोरी की घटनाओं का खुलासा, तीन बदमाश गिरफ्तार

आरोपियों से आभूषण, तमंचा, कारतूस व पिकअप बरामद

बरेली: चोरी की घटनाओं का खुलासा, तीन बदमाश गिरफ्तार

बरेली/सीबीगंज,अमृत विचार। पुलिस ने गांव परधौली व कासमपुर में हुईं कई चोरियों का खुलासा करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से आभूषण, तमंचा, कारतूस व पिकअप बरामद हुई है। बदमाशों ने कई अन्य घटनाएं भी कबूली हैं। पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- बरेली: एमएलसी चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, 36 मतदान केंद्रों पर 24 हजार से ज्यादा वोटर करेंगे मतदान

14 जनवरी की रात परधौली गांव में दामोदरदास की मां शिव देवी व बेटी दीपाली को गन प्वाइंट पर लेकर बदमाशों ने वारदात की था। इसी रात बदमाशों ने गांव में ही राम कृष्ण गंगवार, अजय पाल सागर, शंकर सागर, वेद प्रकाश के बंद पड़े मकानों निशाना बनाया था।

नकदी व सामान समेट लिया था। पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच व सर्विलांस टीम को लगाया गया था। शनिवार रात पुलिस को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के घूंसा गांव में पंचायत घर के पास तीन लोग चोरी की फिराक में खड़े हुए हैं।

पुलिस ने मौके पर पहुंची तो आरोपी भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम नन्हे उर्फ नबी हसन निवासी गांव रूपपुर पेगा थाना भोजीपुरा, रियासत उर्फ भूरे व शहवाज निवासी तिलियापुर थाना सीबीगंज बताया। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने दो दिन पूर्व कासमपुर गांव में इमरान के घर में चोरी की घटना भी कबूल की। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर परधौली गांव से चोरी की गई आठ जोड़ी पाजेब, मंगलसूत्र, टॉप्स, एलईडी, अंगूठी, कुंडल, 16 हजार रुपये बरामद किए।

सर्विलांस की मदद से पकड़े गए आरोपी
पीड़ित जल्द से जल्द चोरी की घटनाओं का राजफाश करने की मांग कर रहे थे। घटना के दूसरे दिन एसपी सिटी राहुल भाटी ने भी घटनास्थल का दौरा किया था। सर्विलांस टीम को मामले में लगाया था। इस दौरान सीबीगंज इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने तिलियापुर समेत अन्य गांव के आपराधियों की कुंडली खंगालना शुरू की। कुछ बदमाशों के नंबर सर्विलांस पर लगाए गए। इस दौरान तिलियापुर के रियासत के फोन नंबर से कॉल आई, जिसमें दूसरी तरफ से नन्हे बात कर रहा था। पुलिस ने फोन रिकार्डिंग सुनने के बाद उनकी धरपकड़ शुरू कर दी, जिसमें पुलिस को सफलता मिली।

भोजीपुरा के नन्हे पर 23 मुकदमे हैं दर्ज
चोरी के मामले में पकड़े गए नन्हे और नबी हसन पर सीबीगंज, इज्जतनगर, भोजीपुरा, हाफिजगंज, भुता, बहेड़ी, सुभाषनगर समेत अन्य थानों में 23 मुकदमे दर्ज हैं। तिलियापुर के रियासत उर्फ भूरे पर 10 व शहवाज पर दो मुकदमे दर्ज हैं।

परधौली व कासमपुर गांव में हुई चोरी की घटनाओं का राजफाश किया गया है। तीनों आरोपियों के पास से चोरी किया गया सामान बरामद हुआ है---सतीश कुमार नैन, प्रभारी निरीक्षक थाना सीबीगंज।

यह भी पढ़ें- बरेली: सुनो आपके रुपए नीचे गिर गए हैं...टप्पेबाज ने शख्स को लगाया चूना, कार से लाखों का सामान ले उड़ा