रुद्रपुरः पूर्ति विभाग ने छापामार फर्जी गैस एजेंसी से 16 घरेलू गैस सिलेंडर किए बरामद

नौ भरे व सात खाली सिलेंडर किए गए बरामद

रुद्रपुरः पूर्ति विभाग ने छापामार फर्जी गैस एजेंसी से 16 घरेलू गैस सिलेंडर किए बरामद

रुद्रपुर, अमृत विचार। पूर्ति विभाग की टीम ने भदईपुरा बस्ती में छापा मार कार्रवाई करते हुए फर्जी तरीके से चल रहे गैस एजेंसी से कई घरेलू सिलेंडर जब्त किए हैं। विभाग ने तहरीर देकर एजेंसी संचालक के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू करते हुए आरोपी संचालक को हिरासत में ले लिया है।

रविवार की देर शाम को पूर्ति निरीक्षक अनीता तिवारी को सूचना मिली थी कि भदईपुरा स्थित हिना गैस एजेंसी में फर्जी तरीके से लोगों को महंगे दामों पर घरेलू गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी हो रही है। सूचना मिलते ही पूर्ति निरीक्षक ने रंपुरा चौकी प्रभारी अर्जुन गिरि से संपर्क साधा और टीम बनाकर बताए गए स्थान पर छापा मार कार्रवाई की। 

पड़ताल में पाया कि भदईपुरा स्थित एक दुकान में हिना गैस एजेंसी का बोर्ड लगा हुआ है और लोग छोटे-बड़े गैस सिलेंडर भरवाने के साथ खरीद भी रहे हैं। जब टीम ने दुकान पर खड़े एजेंसी संचालक बंटी निवासी भदईपुरा से एजेंसी संबंधी दस्तावेज मांगे। तो उसके पास कोई भी दस्तावेज नहीं पाए गए। जिस पर टीम ने तालाशी ली तो मौके पर नौ भरे और सात खाली गैस सिलेंडर पाए गए। 

साथ ही घर में रखे 30 से 40 छोटे खाली सिलेंडर में बरामद किए गए। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बंटी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ में पता चला कि पिछले लंबे समय से आरोपी फर्जी तरीके से गैस एजेंसी खोलकर कालाबाजारी कर रहा है। यहां सिलेंडर की अत्याधिक संख्या होने से आगजनी का खतरा भी बना हुआ था।