मुरादाबाद : खराब प्रगति पर आयुक्त ने सीएमओ को लगाई फटकार, कार्यशैली में सुधार लाने की दी चेतावनी 

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ अधिकाधिक किसानों को दिलाने का निर्देश

मुरादाबाद : खराब प्रगति पर आयुक्त ने सीएमओ को लगाई फटकार, कार्यशैली में सुधार लाने की दी चेतावनी 

विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की अपने कार्यालय सभागार में मंडलीय समीक्षा करते मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह, साथ में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह व अन्य अधिकारी

मुरादाबाद,अमृत विचार। अपने कार्यालय सभागार में मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने सोमवार को मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के योजनाओं की लचर प्रगति और इलाज में कमियों पर मुरादाबाद के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग को फटकार लगाई। कार्यशैली में सुधार लाने की चेतावनी दी। 

मुख्यमंत्री के सर्वोच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों और अन्य विकास कार्यों की उन्होंने जिलेवार समीक्षा की। 
संयुक्त निदेशक कृषि को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ अधिक से अधिक किसानों को दिया जाए। बीमा कंपनी से समयबद्ध  भुगतान सुनिश्चित किया जाए।

निराश्रित गोवंश को सही ढंग से संरक्षित करने का दायित्व खंड विकास अधिकारियों व अधिशासी अधिकारी नगर पालिकाओं को दिया। बैठक में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में अधिकांश बिंदुओं पर प्रगति खराब पाई गई। इसके लिए सीएमओ मुरादाबाद को फटकार लगाई। सुधार न होने पर कारवाई की चेतावनी दी। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण वर्ष 20-21 व 21-22 के जनपद बिजनौर तथा मुरादाबाद के बड़ी संख्या में आवास अधूरे होने की जानकारी पर आयुक्त ने तत्काल पूरा कराने के लिए कहा। आयुक्त ने मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण 2022-23 में जनपद बिजनौर की प्रगति खराब  होने पर सुधार कराने के लिए कहा। 

शिक्षा विभाग की समीक्षा में पाया गया कि दिव्यांग शौचालय और बाउंड्रीवॉल पर कार्य की जाने की आवश्यकता है।  मुरादाबाद की प्रगति खराब मिलने पर अधिकारियों को चेताया। आंगनबाड़ी केंद्र भवन के निर्माण में यह पाया गया कि अभी मंडल के जनपदों में 40 आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण होना शेष है।  संभल और बिजनौर की प्रगति विशेष रूप से खराब है। इसे सुधारने के लिए कहा।  मंडलीय समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी मुरादाबाद शैलेंद्र कुमार सिंह के अलावा अन्य जिलों के जिलाधिकारी, अपर आयुक्त प्रशासन, डिप्टी कमिश्नर गजेंद्र प्रताप सिंह, सभी जिलों के मुख्य विकास अधिकारी व अन्य विभागों के मंडलीय अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें :  मुरादाबाद : पैदल आवाजाही बंद, लंबे फेर से बचने के लिए संभल फाटक पुल से गुजर रहे लोग