Propose Day 2023: इस वैलेंटाइन डे ऐसे करें अपने प्यार का इजहार, इन तरीकों को अपनाकर अपने पार्टनर को करें इम्प्रेस

Propose Day 2023: इस वैलेंटाइन डे ऐसे करें अपने प्यार का इजहार, इन तरीकों को अपनाकर अपने पार्टनर को करें इम्प्रेस

वैलेंटाइन डे वीक शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। इसकी शुरुआत 7 फरवरी से होती है। वहीं वैलेंटाइन वीक के दूसरे दिन यानी 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है। इस दिन लोग जिसे पसंद करते हैं, उसे अपने दिल की बात बताते हैं। प्रपोज डे को प्यार के इजहार का खास मौका माना जाता है। लोग अपने प्यार से इजहार ए मुहब्बत करने के लिए वैलेंटाइन डे का इंतजार करते हैं। 

ये भी पढे़ं- Propose Day 2023: इन खास जगहों पर जाकर करें इजहार-ए-मुहब्बत, आपका क्रश 'हां' करे बिना नहीं रह पाएगा

अगर आप कभी किसी को पसंद करते हैं और उसे दिल की बात बताना चाहते हैं तो प्रपोज डे के दिन अपने प्यार का इजहार कर दें। हालांकि प्यार का इजहार करना आसान नहीं होता है। दिल की बात इस तरह कही जानी चाहिए कि सामने वाले के दिल को छू जाए और वह आपके प्रेम प्रस्ताव को इनकार न कर पाएं। इसलिए अगर आप इस प्रपोज डे पर प्यार का इजहार करने जा रहे हैं तो कुछ रोमांटिक तरीकों को अपनाएं ताकि आपका पार्टनर झट से आपके प्रेम प्रपोजल को अपना कर लें।

रोमांटिक जगह का करें चयन
प्यार का इजहार करने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि कहीं भी प्रपोज न करें। यह खास जगह पर खास तरीके से होना चाहिए। इसलिए किसी ऐसी जगह का चयन करें जो पार्टनर को पसंद आए। जगह को चुनते वक्त ध्यान रखें कि बहुत अधिक भीड़भाड़ वाली जगह न हो। शांत और रोमांटिक माहौल में जब आप अपने क्रश को दिल की बात बताएं तो उनका पूरा ध्यान आपकी बातों पर हो।

गिफ्ट दें
अगर प्रपोज करने जा रहे हैं तो खाली हाथ न जाएं। पार्टनर के लिए कोई तोहफा, चॉकलेट या गुलाब का फूल लेकर जा सकते हैं। तोहफा देकर आप उनके मूड को अच्छा कर सकते हैं। तोहफे सभी को पसंद होते हैं। जरूरी नहीं कि तोहफा महंगा हो, उनकी पसंद का छोटा सा तोहफा भी पार्टनर को इम्प्रेस कर सकता है।

लंच या डिनर का बनाएं प्लान
इजहार ए मुहब्बत करने से पहले थोड़ी पेट पूजा भी जरूर कर लें। पार्टनर को कहीं बाहर ले जा रहे हैं तो उनकी पसंद का लंच या डिनर ऑर्डर करें। जब वह आपको उनकी पसंद का ख्याल रखते हुए देखेंगे तो आपके प्यार को भी महसूस करेंगे। एक अच्छा डिनर और रोमांटिक माहौल प्रेम प्रस्ताव को बेहतर बना देगा।

पार्टनर को दें सरप्राइज 
बता दें प्यार का इजहार करने से पहले उन्हें अपने और उनके रिश्ते की गहराई बातों ही बातों में जाहिर करें। इसके लिए आप उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। आप उन्हें आपका और उनका कोई वीडियो दिखा सकते हैं, कोई रील या तस्वीर। चाहें तो आपके और उनकी दोस्ती की खूबसूरत यादों का एल्बम भी बनाकर उन्हें दिखा सकते हैं। जब वह आपके साथ अपनी बॉन्डिंग को तस्वीरों और वीडियो में देखेंगे तो उन्हें भी आपके साथ बिताए सारे पल याद आ जाएंगे और वह भी महसूस करेंगे कि आप दोनों एक दूसरे के जीवन में बहुत खास हैं। 

ये भी पढे़ं- लड़कियों की ये बातें लड़कों को नहीं आती हैं पसंद, रिश्ता टूटने की बनती हैं वजह

 

ताजा समाचार