हिमाचल सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करेगी: CM सुक्खू

हिमाचल सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करेगी: CM सुक्खू

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार अपने सभी 10 चुनावी वादों को पूरा करेगी। सुक्खू ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा कार्यों में विश्वास करती है,खोखले वादों में नहीं।

ये भी पढ़ें - मुशर्रफ एकमात्र पाकिस्तानी जनरल थे जिन्होंने ईमानदारी से की कश्मीर मुद्दे को सुलझाने की कोशिश : महबूबा

अपने गृह जिले हमीरपुर के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन, मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में चार वर्ष लग जाएंगे क्योंकि पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार राज्य के खजाने पर 11 हजार करोड़ रुपये की देनदारी छोड़ कर गई है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हिमाचल की अर्थव्यवस्था को पटरी पर आ जाएगी। भाजपा और उसके नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,“ पूर्ववर्ती भाजपा सरकार राज्य के खजाने पर 11 हजार करोड़ रुपये की देनदारी छोड़ कर गई है उस कर्ज को चुकाने में समय लगेगा। पांच वर्षों के लिए दस गारंटी दी गई है जिन्हें जल्द ही पूरा किया जाएगा।”

सुक्खू ने कहा कि कर्मचारियों की सुविधा के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) लागू की गयी है और कैबिनेट में लिए गए निर्णयों को लागू करना अनिवार्य होता है। उन्होंने कहा,“ ओपीएस को यह जानने के बावजूद लागू किया गया है कि केंद्र सरकार हमारी मदद नहीं करेगी।

सरकार ने इस बात पर विचार करने के बाद ओपीएस लागू किया है कि अगर सरकारी कर्मचारियों को केंद्र सरकार की ओर से पैसे नहीं मिलते हैं तो उन्हें आगे बढ़ना होगा।” उन्होंने कहा,“ हमीरपुर जिला मेरा गृह जिला है और पूरे जिले में अच्छा काम किया जाएगा। सरकार अभी केवल दो महीने से सत्ता में है और जल्द ही व्यवस्था बदली जाएगी।”

मुख्यमंत्री आज सुबह गसोता महादेव और जिले के अन्य क्षेत्रों में गए जहां लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। उन्होंने भगवान शिव के मंदिर में पूजा की और अपने परिवार और राज्य के लोगों के लिए भगवान का आशीर्वाद मांगा। उनके साथ मंदिर में स्थानीय विधायक आशीष शर्मा भी गए। हमीरपुर से नादौन तक आज लोग अपने मुख्यमंत्री का स्वागत करने के लिए घंटों कतार में खड़े रहे।

लोगों ने मुख्यमंत्री को माला पहनाई और उन पर फूल बरसाए। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनके निर्वाचन क्षेत्र नादौन का पहला दौरा था, जहां पर वह दो दिन रहेंगे, लोगों से मिलेंगे और उनकी समस्या सुनेंगे।

ये भी पढ़ें - समस्तीपुर : छात्र जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष से की 50 लाख रुपए रंगदारी मांग