मुरादाबाद : आरोग्य मेले में पहुंचे 2062 मरीज, 36 बुखार से पीड़ित

महिलाओं की संख्या अधिक, 326 बीमार बच्चों को मिला इलाज

मुरादाबाद : आरोग्य मेले में पहुंचे 2062 मरीज, 36 बुखार से पीड़ित

मुरादाबाद, अमृत विचार। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में 2062 मरीज पहुंचे। इसमें महिलाओं की संख्या अधिक रही। 36 मरीज बुखार से पीड़ित रहे जिन्हें रक्त जांच आदि कराने के लिए चिकित्सकों ने परामर्श दिया।

नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरथला झांझनपुर, नवाबपुरा, फकीरपुरा, नवीननगर, कटघर, टाउनहाल आदि केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों ने मरीजों की जांच की। मेले में 2062 मरीज पहुंचे जिसमें 824 पुरुष, 912 महिलाएं और 326 बच्चे शामिल रहे। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के गोल्डन कार्ड के लिए 93 लोगों ने आवेदन किया। उनके कार्ड बनाने की प्रक्रिया पूरी की गई। इसके अलावा परिवार नियोजन के उपाय के बारे में भी स्वास्थ्यकर्मियों ने जानकारी दी। कई केंद्रों पर कोरोना जांच के लिए नमूने भी लिए गए।

अरबन हेल्थ कोआर्डिनेटर प्रमोद कुमार ने बताया कि 2062 मरीजों को चिकित्सा सेवा का लाभ आरोग्य मेले में मिला। चिकित्सकों से कहा गया है कि वह बुखार के मरीजों की रिपोर्ट को रजिस्टर में दर्ज कर उसका फालोअप भी कराएं।

स्वास्थ्य शिविर में 245 ने कराया परीक्षण

मुरादाबाद। भारत विकास परिषद (मैत्री शाखा) और एलीट खत्री क्लब ने रविवार को गोल्डन गेट पब्लिक स्कूल में स्वास्थ्य शिविर लगाया। इसमें मेदांता हॉस्पिटल गुड़गांव के चिकित्सकों ने 245 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। उन्हें हेल्थ कार्ड दिया गया। मेदांता के चिकित्सकों में हृदय रोग, हड्डी एवं जोड़ रोग, न्यूरो सर्जन, फिजिशियन, फिजियोथेरेपी व नेत्र रोग विशेषज्ञों की टीम ने मरीजों की जांचकर चिकित्सकीय सुझाव दिए। कई मरीजों के चश्मे भी बनाए गए। शिविर में इसके अलावा मधुमेह, रक्तचाप व कैल्शियम की जांच हुई। डीआईजी रेंज शलभ माथुर और भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष प्रिया अग्रवाल ने इसके लिए शुभेच्छा दी। शिविर के आयोजन के दौरान भारत विकास परिषद (मैत्री शाखा) के अध्यक्ष किशोर अग्रवाल, एलीट खत्री क्लब के अध्यक्ष संजय धवन, आशीष बंसल, अजय आनंद, प्रशांत त्यागी, पीयूष गुप्ता, राजू टंडन, डॉ. आनंद सिंह आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : जयंती पर याद किए गए संत रविदास, कांग्रेसियों ने किया माल्यार्पण

ताजा समाचार

IPL 2024 : तेज गेंदबाज संदीप शर्मा बोले- डेथ ओवरों में योजनाओं को लागू करना और अच्छी गेंदें फेंकना महत्वपूर्ण
दिल्ली शराब नीति केस: केजरीवाल और कविता को कोर्ट से नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ी
Kanpur: शातिरों ने मोबाइल चुराने के बाद UPI ID के जरिए निकाले थे लाखों रुपये, मध्य प्रदेश से तीनों आरोपी गिरफ्तार
Auraiya: शादीशुदा प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को रात भर बंद कर पीटा...मूछें और भौंह की साफ, अगली सुबह पुलिस के किया सुपुर्द
बरेली: बाइक सवारों को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, पिता की मौत...बेटा घायल
चुनाव कैम्पेन में राजनाथ सिंह ने याद दिलाया नोएडा का इतिहास, कहा-भ्रष्टाचार से व्यापार का...