Uttarakhand : CM धामी बोले- उत्तराखंड में सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लागू करेंगे

Uttarakhand : CM धामी बोले- उत्तराखंड में सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लागू करेंगे

देहरादून, अमृत विचार। ग्रामीण विज्ञान कांग्रेस 2023 के उद्घाटन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश को सुशासन देने वाले भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने जय-जवान, जय-किसान के साथ जय-विज्ञान का नारा दिया था, इस नारे को आगे बढ़ाते हुए PM मोदी ने इसमें जय-अनुसंधान जोड़ने का कार्य किया है। हमने तय किया है कि उत्तराखंड में सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया जाए। इस हेतु सख्त नकल विरोधी कानून का अध्यादेश हमने कल राजभवन भेज दिया है, जल्द ही यह लागू हो जाएगा।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, हर कीमत पर हम छात्रों का हित चाहते हैं इसलिए हमने सभी परीक्षाओं की नई तिथि जारी की है। नई तिथि की घोषणा के साथ ही परिवहन निगम की बसों में परीक्षा वाले दिन छात्रों की यात्रा निशुल्क की है। सभी परीक्षाएं पारदर्शी और निष्पक्ष होगी।

वहीं, पुलिस और छात्रों के बीच कल हुई झड़प के विरोध में छात्रों ने देहरादून में कचहरी के बाहर धरना प्रदर्शन किया। गढ़वाल रेंज IG के. एस. नागन्याल ने बताया, अधिकतर बच्चे अंदर हैं और कुछ बाहर हैं। हम बाहर बैठे बच्चों को हटा रहे हैं। शहर में कानून व्यवस्था नियंत्रण में हैं।

रोजगारों पर लाठीचार्ज और गिरफ़्तारी को लेकर आज उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता भी धरने में शामिल रहे। प्रदर्शन के दौरान हरीश रावत की तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद डॉक्टरों ने एंबुलेंस में उनकी जांच की।

ये भी पढ़ें : देहरादून: भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग कर रहे युवाओं पर बरसी पुलिस की लाठी, देखें वीडियो