बाराबंकी: यूनियन बैंक की फतेहपुर शाखा पर ईडी का छापा

नोटबंदी के दौरान घोटाले की संभावना के चलते हुई है कार्रवाई 

बाराबंकी: यूनियन बैंक की फतेहपुर शाखा पर ईडी का छापा

बाराबंकी, अमृत विचार। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गुरुवार को फतेहपुर तहसील क्षेत्र में स्थित यूनियन बैंक की शाखा पर छापा मारा। संभावना जताई जा रही है कि बैंक में नोटबंदी के दौरान जमकर हेराफेरी हुई। ईडी के अधिकारी बैंक कर्मचारियों के संपत्तियों की भी पड़ताल कर रहे हैं। बैंक में फर्जी लोन वितरण के मामले भी सामने आ रहे हैं।

ईडी के अधिकारियों ने पहुंचते हैं बैंक का गेट बंद करवा दिया है। बैंक के एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुरेंद्र शुक्ला उर्फ मुन्ना पुत्र विशंभर शुक्ला ग्राम क्योटली थाना मोहम्मदपुर खाला को अलग ले जाकर ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो इस कर्मचारी ने नोटबंदी के दौरान काफी संपत्ति अर्जित की। बाराबंकी के अलावा लखनऊ के गोमती नगर में भी जिस कर्मचारी के प्लाट हैं। एक विद्यालय भी यह कर्मचारी चला रहा है। फिलहाल अभी कोई इस बारे में कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है। देर रात तक ईडी के अधिकारी बैंक में ही जमे हुए हैं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को भी वहां से हटा दिया है। बैंक के बाहर सन्नाटा पसरा हुआ है।

बैंक के खिलाफ यह भी शिकायत है कि संबंधित बैंक द्वारा उस जमीन पर भी ऋण दिए गए हैं जो नदी में डूब चुकी है। शिकायतें भी की गई थी कि बैंक के खिलाफ शिकायत की गई थी कि 15 लाख रुपए का ऋण देकर संबंधित व्यक्ति से 5 लाख रुपए ले लिए गए। सूत्रों का कहना है कि ईडी के अधिकारी नोटबंदी के दौरान किए गए लेनदेन के दस्तावेज भी खंगाल रहे हैं। यदि है दावा सही है तो नोटबंदी का बड़ा घोटाला भी सामने आ सकता है। देर रात तक प्रवर्तन निदेशालय की टीम बैंक में ही जमी थी। बैंक प्रबंधक का फोन उठ नहीं रहा था।
 

ये भी पढ़ें - Up Board Exam 2023 : पहले दिन 11 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा