बरेली : मौलाना शहाबुद्दीन ने की होली और शब-ए-बारात शांतिपूर्वक और सौहार्द के साथ मनाने की अपील

बरेली : मौलाना शहाबुद्दीन ने की होली और शब-ए-बारात शांतिपूर्वक और सौहार्द के साथ मनाने की अपील

बरेली, अमृत विचार। दरगाह आला हजरत से जुड़े संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने शब-ए-बारात और होली के पर्व को अमन व शांति के साथ मनाने की अपील की है। मौलाना ने एक विडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा‌ है कि कल पूरे भारत में हिन्दू और मुसलमानों के दो त्योहार एक साथ पड़ रहे हैं। दोनों सम्प्रदाय के लोग आपसी सौहार्द और भाईचारे के साथ एक-दूसरे के त्योहार को सम्मान देते हुए शांति पूर्वक त्योहार मनाएं।

मौलाना ने खास तौर पर मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि  शब-ए-बारात खुदा की बारगाह में अपने गुनाहों से तौबा करने और माफी मांगने का दिन है। रात में नौजवान रोड पर गाड़ियों का हुड़दंग न करें। खामोशी के साथ कब्रिस्तान जाएं, फातिहा पढ़ें और खामोशी के साथ अपने घरों को वापस‌‌ आएं। ये देखें  कि जहां होली जलाई जा रही है, वहां आने जाने से परहेज करें।

मौलाना ने हिंदुओं से भी अपील की है कि होली में रंग डालने में बहुत ऐहतियात से काम ले और जिन लोगों को रंग से आपत्ति हो सकती है उन पर रंग बिल्कुल न डालें। मुसलमानों के धार्मिक स्थलों की‌ दीवारों पर भी‌ रंग न डालें। मौलाना ने सभी समुदाय के लोगों से कहा कि पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें और शासन की दी गई गाइडलाइन का पालन करें। अगर किसी को कोई शिकायत होती है तो फौरन उच्च अधिकारियों को सूचना दें। इससे देश का वातावरण और खुशगवार बना रहेगा। शांति के दुश्मनों के मंसूबे फेल हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें : बरेली : खुलेआम हवाई फायरिंग करता दिखा युवक, इलाके में हड़कंप, Video Viral