मेरठ: हरिनगर में 41 लोगों पर मुकदमा, दूसरे दिन भी तनाव बरकार

मेरठ: हरिनगर में 41 लोगों पर मुकदमा, दूसरे दिन भी तनाव बरकार

मेरठ, अमृत विचार। ब्रह्मपुरी थाने के पास हरि नगर में चंदे को लेकर हुए बवाल के मामले में 41 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। दूसरे दिन भी तनाव बरकरार है, जिसके चलते पुलिस फोर्स तैनात रहा। पुलिस ने ड्रोन की सहायता ली। 

हरिनगर में होली पर चंदा लेने को लेकर रविवार देर रात दो समुदाय के बीच टकराव हो गया था। मोहित और अरुण के साथ मारपीट की गई। विरोध करने पर आरोपियों ने घर में घुसकर महिला से छेड़छाड़ की थी। देखते ही देखते हरिनगर में पथराव , बोतले चली। सांप्रदायिक तनाव की सूचना पर पुलिस बल पहुंचा। भाजपाइयों ने जमकर हंगामा किया था।

इस मामले में ब्रह्मपुरी पुलिस ने 41 लोगों के खिलाफ मारपीट, जानलेवा हमला, छेड़छाड़ की गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हरिनगर में तनाव को देखते हुए एसपी सिटी और सीओ ब्रह्मपुरी ने सोमवार को फ्लैग मार्च निकालकर लोगों से अपील है कि वह किसी अफवाह में ना पड़े। सांप्रदायिक तनाव की कोई ऐसी बात नहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा लगा हुआ है। पुलिस हरिनगर में लगातार गश्त कर रही है। साथ ही ड्रोन से पुलिस इलाके में नजर बनाए हुए हैं। जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने भी मौके पर पहुंचकर लोगों से अपील की।

खुफिया तंत्र फेल, होली से पहले बावल
होली के पर्व को लेकर थानों व पुलिस लाइन में शांति समिति की बैठक चल रही है। साथ ही जिले में धारा 144 लगाई गई थी। बावजूद, इसके भी रविवार देर रात बवाल हुआ। खुफिया तंत्र पूरी तरह फेल नजर आया। घटना स्थल पर भारी संख्या में पत्थर और खाली बोतल मिली, जिनसे रात में हमला हुआ। इतनी मात्रा में पत्थर और बोतल कहां से आई। जबकि, बवाल से पहले भी पुलिस संवेदनशील इलाकों में ड्रोन उड़ाकर नजर बनाए रखने का दावा कर रही थी।

ये भी पढे़ं- मेरठ: बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, तफ्तीश में जुटी पुलिस