रुद्रपुर: जी-20 की तैयारियों को लेकर अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा

संयुक्त टीम ने नैनीताल-हल्द्वानी हाईवे से हटाया अतिक्रमण

रुद्रपुर: जी-20 की तैयारियों को लेकर अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा

गुहार लगा रही महिलाओं को भगाया, भारी पुलिस फोर्स देख लोग स्तंभ

रुद्रपुर, अमृत विचार। रामनगर में होने वाले जी-20 की तैयारियों के नाम पर सोमवार को नैनीताल-हल्द्वानी हाईवे पर प्रशासन की संयुक्त टीम ने बलपूर्वक अतिक्रमण हटाया।

भारी पुलिस फोर्स देखकर अतिक्रमणकारी बस गुहार ही लगाते रहे। तो वहीं पुलिस प्रशासन उन्हें भगाता रहा। जिसके चलते अतिक्रमणकारियों एवं दुकानदारों में अफरातफरी सी मच गई। एसएसपी की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई।

सोमवार को शहर के इंदिरा चौक से लेकर गाबा चौक तक सुबह ग्यारह बजे तक सब कुछ सामान्य चल रहा था कि दोपहर बारह बजे अचानक एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एफएसओ वंश बहादुर यादव, एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के के साथ एनएच, वन विभाग, विद्युत विभाग, नगर निगम, तहसील की टीम भारी पुलिस फोर्स के साथ निगम के समीप स्थित सरकारी भूखंड में बसे खानाबदोश परिवारों के यहां पहुंची तो भारी पुलिस फोर्स और जेसीबी मशीन को देख अतिक्रमणकारी कुछ देर तक तो कुछ भी समझ नहीं पाए और जैसे ही लाउडस्पीकर से भूखंड को खाली कराने का ऐलान किया।

तो बस क्या अतिक्रमणकारियों में खलबली मच गई और चेतावनी देने के बाद जेसीबी मशीन खाना बदोश परिवारों की झोपड़पट्टियों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। जिसे देख जहां महिलाएं कप्तान साहब से थोड़ा वक्त देने की गुहार लगाने लगीं। वहीं सीओ सदर अनुषा बडोला महिला पुलिस फोर्स के साथ महिलाओं को हटाने लगीं।

06rdp04p

महिलाओं के गिड़गिड़ाने के बावजूद पुलिस प्रशासन ने उनकी एक नहीं सुनी। देखते ही देखते पुलिस प्रशासन ने पूरा भूखंड को अतिक्रमणमुक्त करवा दिया। तहसील व नगर निगम की टीम ने हाईवे पर स्थित दुकानदारों के दस्तावेजों जांचे और उन्हें अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी।

सोमवार की शाम तक संयुक्त टीमों की इस कार्रवाई को लेकर दुकानदारों और अतिक्रमणकारियों में नाराजगी भी देखने को मिली। इस मौके पर एनएच से तुषार गुप्ता, एसएलओ पपेंद्र सिंह, प्रदीप कुमार, एसएनए दीपक गोस्वामी, पटवारी लक्ष्मण जंगपांगी, नसीम, एसएसआई कमाल हसन आदि मौजूद रहे।  


सामान बचाने को भागते रहे अतिक्रमणकारी06rdp05p

सोमवार को नैनीताल-हल्द्वानी हाईवे स्थित सरकारी भूखंड पर बनाई गईं झोपड़ियों पर अचानक प्रशासन की जेसीबी चलने से वहां रह रहे परिवारों में अफरातफरी मच गई। कुछ समय की भी मोहलत न मिलती देख पुरुषों के साथ परिवार की महिलाएं और बच्चे तक अपना सामान बचाने के लिए दौड़ भाग करते नजर आए।

 
प्रभावित अधिकारियों से पूछते रहे सवाल 
06rdp03p

नैनीताल-हल्द्वानी से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान बेघर परिवार और दुकानदार लगातार संयुक्त टीम से यही सवाल पूछते रहे कि ज्यादातर परिवार सड़क किनारे बैठकर रोजी रोटी का जुगाड़ करते हैं। ऐसे में होली के त्योहार पर उनकी झुग्गी झोपड़ियों को उजाड़ा जा रहा है ऐसे में वह परिवार को लेकर कहां जाएंगे।