बरेली: होली पर 48 घंटे खुले रहेंगे सरकारी अस्पताल

बरेली: होली पर 48 घंटे खुले रहेंगे सरकारी अस्पताल

बरेली, अमृत विचार। होली के मद्देनजर जिले के सभी डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं। होली पर 48 घंटे सरकारी अस्पताल खुले रहेंगे। आई सर्जन, त्वचा रोग विशेषज्ञ विशेष रूप से ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। सभी एंबुलेंस सेवाओं को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। समस्त स्वास्थ्य इकाइयों में विशेष आकस्मिक कक्ष की भी स्थापना कराई गई है।

सीएमओ डा. बलवीर सिंह ने बताया कि होली पर्व पर आपातकाल स्वास्थ्य सेवाओं की संख्या बढ़ जाती है। खासतौर से दुर्घटनाओं के मामले बढ़ते हैं। केमिकल युक्त रंगों के प्रयोग से लोगों को त्वचा की समस्या भी होती है। स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सकों से लेकर स्टाफ नर्स तक की छुट्टी पर रोक लगा दी है।

इसका उल्लंघन करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई होगी। 102, 108 और एएलएस एंबुलेंस सेवाओं को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। जिला अस्पताल की एडीएसआईसी डा. अल्का शर्मा ने बताया कि आपात स्थिति को देखते हुए अस्पताल परिसर में इमरजेंसी ड्यूटी रोस्टर लागू किया गया है। जिसमें नेत्र सर्जन, त्वचा रोग विशेषज्ञ तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की एक अलग टीम तैयार की गई है, ताकि किसी भी आकस्मिक स्थिति से आसानी से निपटा जा सके।

यह भी पढ़ें- बरेली: अधिक दाम पर शराब बेच रहे सेल्समैन को पकड़ा, रिपोर्ट दर्ज