कालाढूंगी: नेशनल बॉक्सिंग चैंपियन को वाहन ने कुचला, मौत 

कालाढूंगी: नेशनल बॉक्सिंग चैंपियन को वाहन ने कुचला, मौत 

कालाढूंगी, अमृत विचार। रामनगर-कालाढूंगी रोड पर बैंक ऑफ बडौदा के पास टहल रहे नेशनल बॉक्सिंग चैंपियन को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया। हादसे में युवक की  मौके पर ही मौत हो गयी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सोमवार रात करीब दस बजे संजय सिंह बिष्ट (45) निवासी कमोला कोटाबाग खाना खाने के बाद सड़क के किनारे रोज की तरह टहलने निकल गये। घर से 500 मीटर की दूरी पर एक अज्ञात वाहन उन्हें कुचलता हुआ निकल गया। इससे संजय की मौके पर ही मौत हो गयी। आवाज सुनकर ग्रामीण बाहर रोड पर आये तो संजय सिंह लहूलुहान सड़क के किनारे पड़े थे। ग्राम प्रधान मदन बधानी ने पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंचे एसआई प्रेम बल्लभ जोशी पहुंचकर शव का पंचानामा भरा।

ग्रामीणों के अनुसार संजय 1990 में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में मणिपुर के खिलाड़ी को हराकर चैंपियन बने थे। संजय की मौत से पूरे गांव में शोक है। संजय अपने पीछे अपनी मां कमला बिष्ट, 10 वर्ष के पुत्र निर्भय, पत्नी नीमा बिष्ट को रोता बिलखता छोड़ गए हैं।  


दस वर्ष पहले भाई की भी सड़क दुर्घटना में मौत 

जूनियर नेशनल बॉक्सिंग चैंपियन संजय के पिता उमरेश्वर सिंह स्टेट बैंक के मैनेजर के पद से रिटायर थे। कुछ वर्ष पहले उनका देहांत हो गया। वहीं दस वर्ष पहले उनके बडे़ भाई जगमोहन की भी नैनीताल रोड पर सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी।