हरदोई: सरकारी स्कूलों की जर्जर बिल्डिंग होंगी नीलाम, दलाल हुए सक्रिय 

हरदोई: सरकारी स्कूलों की जर्जर बिल्डिंग होंगी नीलाम, दलाल हुए सक्रिय 

बावन/ हरदोई, अमृत विचार। बावन ब्लॉक के 15 सरकारी स्कूलों की जर्जर इमारतों को नीलाम किया जाना है। नीलामी की तारीख नजदीक आते ही दलाल सक्रिय हो गए है। बीईओ से सेटिंग-गेटिंग का दौर भी शुरू हो गया है। बीआरसी पर देर शाम को दलाल और बीईओ के बीच मीटिंग होते देखी गयी है। नीलामी से पहले ही ग्रामीणों को घालमेल होता दिखाई पड़ने लगा है। नीलामी से बारे में बताया जाता है कि इनमें 12 स्कूलों के मूल भवन और तीन स्कूलों के अतिरिक्त कक्षा कक्षों की नीलामी होगी। नीलामी समिति ने इन भवनों का अनुमानित मूल्य 11 लाख 46 हजार 601 रुपये आंका है। नीलामी बोली के लिए इसी माह की 20 व 21 तारीख निर्धारित की गई है।


बावन ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार भारती ने बताया कि ब्लॉक के 15 स्कूलों के जर्जर व निष्प्रयोज्य भवनों की नीलामी कराए जाने के लिए बीएसए ने आदेश जारी किए हैं। इसी कड़ी में नीलामी समिति व विद्यालय प्रबंध समिति के समक्ष नीलामी प्रक्रिया की जाएगी। 

ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय गजहथन, प्राथमिक विद्यालय शेखपुर, उच्च प्राथमिक विद्यालय सहिजना, प्राथमिक विद्यालय दुधिया, उच्च प्राथमिक विद्यालय गदाईपुर, प्राथमिक विद्यालय बरबन, प्राथमिक विद्यालय न्योरादेव, प्राथमिक विद्यालय महरेपुर, संविलयन विद्यालय लगवाही, उच्च प्राथमिक विद्यालय दौली, प्राथमिक विद्यालय साविरपुर, प्राथमिक विद्यालय जिलगांव के मूल भवन की नीलामी की जानी है। बही प्राथमिक विद्यालय जगतपुर, उच्च प्राथमिक विद्यालय पुरौरी और प्राथमिक विद्यालय दौली के कक्षा कक्षों की नीलामी की जानी है। नीलामी की सारी तैयारियां पूरी की जा रही है। 

उपजिलाधिकारी सदर स्वाती शुक्ला ने बताया कि नीलामी में किसी तरह कोई गड़बड़ी नही होने दी जाएगी। शिक्षा विभाग के किसी अधिकारी या कर्मचारी ने कोई भी गड़बड़ी की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

ये भी पढ़ें - बाराबंकी में बच्चों के विवाद में भिड़े दो पक्ष, जमकर चली गोलियां और बम, गांव में भारी पुलिस बल तैनात 

 

ताजा समाचार

प्रयागराज: सोशल मीडिया लोकसभा वॉलंटियर्स सम्मेलन में पहुंचे स्वतंत्र देव सिंह, कहा-2014 से पहले देश में फटते थे बम, अब नहीं 
बाराबंकी: कैसे बुझेगी आग, एक दमकल वाहन के जिम्मे पांच लाख की आबादी
मुरादाबाद पहुंचे सीएम योगी ने कुंवर सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजली, परिवार से मिलकर जताया शोक
Kanpur News: पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मीनाक्षी लेखी 27 को आएंगी शहर, महिला सम्मलेन में होंगी शामिल
IPL 2024 : तेज गेंदबाज संदीप शर्मा बोले- डेथ ओवरों में योजनाओं को लागू करना और अच्छी गेंदें फेंकना महत्वपूर्ण
दिल्ली शराब नीति केस: केजरीवाल और कविता को कोर्ट से नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ी