लखनऊ: ताप बिजली घरों में बिजलीकर्मियों की शत प्रतिशत हड़ताल, 1030 मेगावाट की उत्पादन इकाइयां ठप

लखनऊ: ताप बिजली घरों में बिजलीकर्मियों की शत प्रतिशत हड़ताल, 1030 मेगावाट की उत्पादन इकाइयां ठप

लखनऊ। पूरे प्रदेश में बीती रात 10 बजे से बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है। जिसकी जानकारी विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति उत्तर प्रदेश के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने वीडियो जारी कर दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में करीब 1 लाख बिजली कर्मचारी और संविदा कर्मचारी हड़ताल पर है। ये हड़ताल 72 घंटे जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि हड़ताल की शुरुआत ताप बिजली घरों आनपारा,ओबरा, पारिछा, हरदुआगंज से हुई है और नाइट शिफ्ट के सभी शत प्रतिशत कर्मचारी, जूनियर इंजीनियर, अभियन्ता हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल शुरू होते ही सबने ड्यूटी पर जाने से इनकार कर दिया है। वहीं इवनिंग शिफ्ट के बिजली कर्मियों ने ड्यूटी छोड़ने के लिए दबाव बना रखा है। 

शैलेंद्र दुबे ने बताया कि बिजली कर्मचारियों के हड़ताल पर होने के चलते बिजली ताप घरों को एनटीपीसी के लोग संचालित कर रहे हैं। साथ ही बिजली कर्मचारीयों के हड़ताल के चलते 1030 मेगावाट बिजली उत्पादन की इकाइयां ठप्प हो गई है। इसके अलावा उन्होंने बिजलीकर्मियों से शांतिपूर्वक हड़ताल को कायम रखने की अपील की और सरकार को एकता के परिचय का संदेश देने को कहा।

यह भी पढ़ें:-रायबरेली: सड़क हादसे में शराब सेल्समैन की मौत, घर से ड्यूटी पर जा रहा था मृतक

ताजा समाचार

Unnao: आवास विकास ओवरब्रिज न बनने से लगा रहता जाम… दिल्ली सहित अन्य राज्यों के वाहन करते पश्चिमी बंगाल तक आवागमन
प्रयागराज: जिले में निराश्रित गोवंश को संरक्षण प्रदान का योगी सरकार का सौ फीसदी लक्ष्य हुआ पूरा, जनता को मिली इस समस्या से निजात!
Farrukhabad: नवनिर्मित भवत की छत से गिरकर युवक की मौत…दोस्तों ने गाड़ दिया शव, चार हिरासत में
Video गोंडा: आग लगने से ट्रैक्टर जलकर राख, युवक झुलसा
इन चीज़ों को ट्रैवलिंग के दौरान रखें साथ, यात्रा का उठा पाएंगे लुत्फ
लखनऊ: BSP MLA राजू पाल हत्याकांड मामले में CBI कोर्ट ने किया सजा का एलान, 7 दोषियों को मिली उम्रकैद