बहराइच: एक्सपायरी फ्रूटी पीने से पांच बच्चों को हुआ फूड प्वाइजनिंग

बहराइच: एक्सपायरी फ्रूटी पीने से पांच बच्चों को हुआ फूड प्वाइजनिंग

बहराइच, अमृत विचार। शहर में संचालित एक दुकान में एक्सपायरी फ्रूटी की बिक्री की जा रही है। जिसका सेवन गुरुवार रात को बच्चों ने किया। फ्रूटी पीने से पांच बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। सभी का इलाज कराया गया। वहीं खाद्य विभाग के अधिकारी 20 मार्च के बाद जांच की बात कह रहे हैं। शहर के मोहल्ला नाजिर पुरा निवासी बच्चे गुरुवार शाम सात बजे पीपल तिराहा स्थित एक जनरल स्टोर की दुकान पर गए।

यहां पर बच्चों ने फ्रूटी पीने के लिए लिया। दुकान दार ने आठ माह पूर्व ही एक्सपायर हुई फ्रूटी पकड़ा दी। सभी घर लेकर गए। एक्सपायरी फ्रूटी का सेवन मोहल्ला निवासी अर्सलान (6) पुत्र महताब, साबिर खान (5) जावेद अख्तर, हसनैन खान (7) और मोहम्मद अजलान समेत पांच बच्चों ने पिया। कुछ देर बाद बच्चों की तबियत खराब होने लगी। सभी उल्टी करने लगे। 

इस पर परिवार के लोग बच्चों को लेकर निजी चिकित्सक के यहां पहुंचे। चिकित्सक ने फूड प्वाइजनिंग होने की बात कही। इस पर परिवार के लोगों ने फ्रूटी देखा तो आठ माह पहले ही एक्सपायर हो चुकी थी। इसकी शिकायत सभी ने दुकानदार और फूड विभाग के अधिकारियों से की। 

इस मामले में फूड विभाग के अभिहित अधिकारी वीके शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह विभागीय काम में लगे हैं। 20 मार्च के बाद जांच की जाएगी। इसको लेकर विभाग की संवदेनहीनता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, ठंड का हुआ अहसास