Video : जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया फर्जी IAS, खुद को PMO का अधिकारी बताकर लेता था मजे 

Video : जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया फर्जी IAS, खुद को PMO का अधिकारी बताकर लेता था मजे 

नई दिल्ली। जम्मू पुलिस ने किरण भाई पटेल नाम के एक शख्स को धर दबोचा है जो खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी बताता था। बकायदा वो अपनी पोस्ट पीएमओ में अतिरिक्त निदेशक (रणनीति और अभियान) बताता था। हैरान करने वाली बात ये है कि शख्स पहली बार नहीं बल्कि दूसरी मर्तबा घाटी दौरे पर अधिकारी के तौर पर पहुंचा। इतना ही नहीं ठग किरण पटेल खुद को पीएमओ कार्यालय का अधिकारी बताकर जम्मू-कश्मीर में जमकर मौज उठाता रहा। फर्जी दस्तावेज के बूते पर किरण पटेल पूरे प्रोटोकॉल के साथ घाटी में आलीशान होटलों में घूमता था। इसके अलावा वो कई बड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग में भी शामिल हुआ था।

ये ठग IAS अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें अच्छी पोस्टिंग का भरोसा भी दे रहा था। उसकी जालसाजी की भनक लगने में देर हो गई। केंद्रीय एजेंसी को इसकी जानकारी मिली तो जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों को इसके बारे में बताया गया और इसको गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद कोर्ट के समक्ष पेश किया गया और जहां कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। लेकिन इससे भी हैरान करने वाली बात ये है कि ये ठग पूरे सुरक्षा घेरे के साथ संवेदनशील इलाके LOC का दौरा भी कर चुका है। साथ ही वहां से कई रील्स और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी साझा करता रहता था।

वीडियो में देखा जा सकता है किरण पटेल एकदम अधिकारी की तरह सूट-बूट, काले चश्मे के साथ पूरी रौब के साथ सुरक्षा घेरे में घूम रहा है। उसकी सुरक्षा में जम्मू पुलिस ने पीएसओ को तैनात किया था। इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कई बड़ी हस्तियां उसको फॉलो भी करती थी। हालांकि अब जब मामले का खुलासा हुआ है तो प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है कि आखिरी घाटी में इतनी बड़ी सुरक्षा में सेंध कैसे लग गई।

फर्जी IAS किरण पटेल गुजरात का रहने वाला है। हालांकि इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी तो सामने नहीं आ पाई है लेकिन इस शख्स ने अपने प्रोफाइल पर खुद को पीएचडी बताया है जो वर्जीनिया यूनिवर्सिटी से की है। इसके अलावा MBA,  MTech और BTech Computer  Science से की है। उसने खुद को विचारक, रणनीतिकार भी बताया है। लेकिन अपनी प्रोफाइल में पीएमओ या फिर किसी भी सरकारी संस्था में काम करने का जिक्र नहीं है।

ये भी पढ़ें : नए मुगल हैं कांग्रेस के लोग, देश को कमजोर करने का कर रहे काम : CM हिमंत बिस्वा सरमा