रुद्रपुर: फुलप्रूफ रणनीति, अभेद चक्रव्यूह, छावनी में तब्दील शहर

रुद्रपुर: फुलप्रूफ रणनीति, अभेद चक्रव्यूह, छावनी में तब्दील शहर

रुद्रपुर, अमृत विचार। पिछले छह दिनों से संघर्ष कर रहे दुकानदारों के हौसले पस्त करने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन ने पहले ही एक अभेद चक्रव्यूह बना लिया था। छह दिनों तक प्रशासन ने दुकानदारों से किसी भी प्रकार की वार्ता नहीं की और अचानक शुक्रवार की रात को एक ऐसा अभेद चक्रव्यूह तैयार किया।

जिसने पूरे इलाके को किलेबंदी करने के साथ ही शनिवार की सुबह होने तक शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया। जिसे देखकर दुकानदारों के हौसले टूट गए और बिना किसी विरोध के प्रशासन ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी।

बताते चलें कि सुपर मार्केट और राम मनोहर लोहिया मार्केट की चिह्नित 125 से अधिक दुकानों को तोड़ने के लिए प्रशासन अपनी रणनीति पहले ही बना चुका है। सबसे पहले प्रशासन ने दोनों मार्केट को छोड़कर बाकी हाईवे को खाली करवाकर सौंदर्यीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी थी।

इसके बाद शुक्रवार की रात साढ़े 11 बजे जिला एवं पुलिस प्रशासन ने एक ऐसा चक्रव्यूह तैयार किया। जिसे भेद पाना शायद व्यापारियों के लिए मुश्किल था। शुक्रवार की रात को जिला प्रशासन ने सात जेसीबी मशीन, बड़ी तादाद में निगम व एनएचएआई के कार्मिकों को पुलिस लाइन में इकठ्ठा कर लिया था।

सारी तैयारी पूर्ण होने के बाद सुबह आठ बजे करीब एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एसडीएम प्रत्युष सिंह एनएचएआई, निगम, राजस्व, विद्युत, अग्निशमन की टीम और भारी पुलिस बल के साथ रोडवेज के समीप स्थित राम मनोहर लोहिया मार्केट पहुंचे और अचानक जेसीबी मशीन दुकानों को ध्वस्त करने के लिए लगा दी।  मौके पर आ रहे दुकानदारों को पुलिस ने खदेड़ कर दूर कर दिया। नेतृत्वकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद दुकानदारों के हौसले पस्त हो गए।