देहरादूनः हत्या में शामिल फरार आरोपी को 06 साल बाद पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से दबोचा

देहरादूनः हत्या में शामिल फरार आरोपी को 06 साल बाद पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से दबोचा

देहरादून, अमृत विचार। गैंगरेप के बाद किशोरी की हत्या में पांच साल से फरार चल रहे आरोपी को मसूरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को बिहार में नेपाल बार्डर से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। देहरादून लाकर पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। वहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

एसपी सिटी सरिता डोबाल ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर आरोपी की गिरफ्तारी की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 13 जुलाई 2017 को चूनाखाला के जंगल में एक महिला का शव पेड़ा से लटका मिला था। फारेंसिक टीम मौके पर बुलाई गई तो चेहरा झुलसा मिला। उसकी शिनाख्त उत्तरकाशी जिला निवासी किशोरी के रूप में हुई है। पोस्टमार्टम में दुष्कर्म की भी पुष्टि हुई। 

पुलिस ने गैंगरेप, हत्या समेत अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। इसमें नौ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में फाइल हुई। इसमें सात आरोपी ही गिरफ्तार हो पाए। जबकि, बिट्टू उर्फ सुरेंद्र साहनी और जयकरण भगत फरार चल रहे थे। पुलिस ने फरार आरोपियों में बिट्टू साहनी उर्फ सुरेंद्र साहनी निवासी लक्ष्मीपुर, सहियारा, सीतामढ़ी, बिहार को घर के पास नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया। वहां से 15 मार्च को ट्रांजिट रिमांड लेकर दून लाया गया। यहां उसे कोर्ट में पेश किया गया।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानीः 03 अप्रैल से जिला सीनियर लीग तो 04 अप्रैल से अंडर-16 जिला लीग का आयोजन