सुलतानपुर : महिला की मौत से गुस्साये ग्रामीणों ने घेरी कोतवाली 

पुलिस जीप की ठोकर से घायल महिला की हुई मौत

सुलतानपुर : महिला की मौत से गुस्साये ग्रामीणों ने घेरी कोतवाली 

करीब घंटे भर हंगामे के बाद तहसीलदार के आश्वासन पर मानें

सुलतानपुर, अमृत विचार। पुलिस जीप की टक्कर के बाद घायल हुई महिला की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत के सदमे में आकर उनकी चचेरी सास की भी मौत हो गई। दिन भर एहतियातन बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स कस्बे में डटी रही। शाम को लखनऊ से महिला का शव एंबुलेंस से आया तो सैकड़ों ग्रामीणों ने कोतवाली का घेराव कर दिया। तहसीलदार के आश्वासन पर करीब एक घंटे बाद परिजन दाह संस्कार को राजी हुए।  

गुरुवार को कोतवाली लंभुआ से चैकीदार रंजीत सेंकड मोबाइल जीप लेकर कस्बे में निकला और तेज रफ्तार से चालते हएु दियरा मोड़ के निकट पहुंचा ही था कि उसकी जीप अनिंयत्रित हो गई। अनियंत्रित जीप ने बोलेरो और उसके बाद ऑटो में टक्कर मार दी थी। जिससे ऑटो सवार आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। गंभीर रूप से घायल दो महिलाओं को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। जिसमें से ट्रामा सेंटर लखनऊ में इलाज के दौरान कुमकुम (28) पत्नी संदीप निवासी गोसाई का पुरवा लंभुआ की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। परिजनों का आरोप है कि सदमे में आकर चचेरी सास कर्मावती की भी मौत हो गई। कुमकुम की मौत के बाद तीन माह का नितेश तथा तीन वर्ष का नितिन बेसहारा हो गया। पुलिस की लापरवाही से हुई दुर्घटना से लोगों में काफी आक्रोश रहा। लोग घटना का विरोध कर रहे हैं। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स दिन भर कस्बे में डटी रही। 

दिन भर सुलगती रही चिंगारी शाम को लखनऊ से महिला शव एंबुलेंस से आया तो भड़क उठी। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने कोतवाली लंभुआ का घेराव कर दिया। शव वहीं पर एंबुलेंस में रखा रहा। मौके पर पहुंचे तहसीलदार अरविंद मिश्रा ने मोर्चा संभाला। उन्होंने परिवार को कृषि बीमा दिलाने, पालिका से आवास दिलाने, दोनों बच्चों का प्रधानमंत्री योजना से पढ़ाई कराने समेत अन्य लाभ दिलाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिजन मानें और जाम खुला। देर शाम परिजन शव लेकर घर चले गए। इस दौरान करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा। तहसीलदार ने बताया कि पीड़ित की ओर से यदि तहरीर दी जाएगी तो मामले में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। एसपी की ओर से मामले की जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें : किसानों को अब जायद की खेती पर मिलेगी सब्सिडी : सूर्य प्रताप शाही