लखनऊ: होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थी पहुंचे CM आवास, कहा- नहीं पूरी नहीं हुई मांगें तो कर लेंगे आत्मदाह

लखनऊ: होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थी पहुंचे CM आवास, कहा- नहीं पूरी नहीं हुई मांगें तो कर लेंगे आत्मदाह

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में आमरण अनशन पर बैठे चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थी शनिवार की सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाने के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। मौके पर मौजूद पुलिस ने चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों को बाहर ही रोक दिया।

इसके बाद चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर जमकर नारे बाजी की और प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुईं तो वे आत्मदाह कर लेंगे। उन्होंने इस दौरान सीएम योगी से गुहार लगाते हुए नियुक्ति या इच्छामृत्यु की मांग की। वहीं पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बलपूर्वक हिरासत में लेकर गाड़ी में बैठाकर ईको गार्डन भेज दिया। प्रदर्शनकारी फार्मासिस्टों की अगुवाई दुष्यंत सिंह, विवेक पाल और विवेक मिश्रा कर रहे थे।

बता दें कि चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के अभ्यर्थी 4 साल से लंबित नियुक्ति को लेकर भटक रहे है। वहीं अपनी नियुक्ति को लेकर चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के अभ्यर्थियों ने राजधानी की ओर रुख किया और 16 मार्च से इको गार्डन में आमरण अनशन पर बैठे है। वहीं बीते दिन अभ्यर्थियों ने विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की थी। हालांकि भाजपा कार्यालय के पास पुलिस ने चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों को रोक लिया और हिरासत में लेकर इको गार्डन भेज दिया।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: जिले में बारिश से खराब हुई फसलें, जनजीवन भी हुआ प्रभावित