हल्द्वानीः कुमाऊं सीमा में पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के नेपाल भागने की आशंका

हल्द्वानीः कुमाऊं सीमा में पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के नेपाल भागने की आशंका

हल्द्वानी, अमृत विचार। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस अबतक गिरफ्तार नहीं कर पाई है, उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने 15 दिन पहले ही प्लान तैयार कर लिया था, इसके बावजूद पुलिस उसे पकड़ने में नाकामयाब रही। इस बीच अमृतपाल और उसके समर्थकों की तलाश में उत्तराखंड पुलिस ने भारत-नेपाल सीमा पर तलाशी अभियान तेज कर दिया है।

अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं। आशंका है कि कहीं अमृतपाल और उसके समर्थक उत्तराखंड के रास्ते नेपाल सीमा में न घुस जाएं, इसको लेकर उत्तराखंड पुलिस इंडो-नेपाल बॉर्डर पर सर्च ऑपरेशन चला रही है। पुलिस द्वारा गुरुद्वारों, होटलों और भारत-नेपाल सीमा पर इलाकों में अभियान चलाया गया। 

आईजी डॉ नीलेश आनन्द भरणे ने बताया कि पंजाब के पुलिस अधिकारियों ने सूचना दी कि अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगी देश से भागने की कोशिश कर रहे हैं।  इसको लेकर पुलिस ने उत्तराखंड में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। उत्तराखंड पुलिस को स्केच दिया गया है और उसे भीड़भाड़ वाले स्थानों में चस्पा कर दिया गया है।

भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है ताकि, वह यहां से नेपाल न भाग जाए। पुलिस ने स्थानीय निवासियों को सूचित करने के लिए अमृतपाल और उसके साथियों के पोस्टर भी लगाए हैं।