उमेश पाल हत्याकांड: शूटर्स को अब तलाशेगी सात राज्यों की पुलिस, 28 दिन बाद भी पकड़ से दूर

उमेश पाल हत्याकांड: शूटर्स को अब तलाशेगी सात राज्यों की पुलिस, 28 दिन बाद भी पकड़ से दूर

अमृत विचार। चुनौती बने उमेश पाल हत्याकांड के शूटर्स की गिरफ्तारी के लिए उप्र पुलिस ने सात राज्यों का साथ मांगा है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बिहार झारखंड, बंगाल और उत्तराखंड पुलिस को गिरफ्तारी (हुकूम) तहरीर भेजकर गिरफ्तारी में सहयोग का अनुरोध किया है। इसके साथ शूटर्स की फोटों के साथ अन्य जानकारियां भी साझा की गईं है। इस घटना में उमेश पाल के अलावा उनके दो गनर की भी दुस्साहसिक ढंग से हत्या कर दी गई थी।

प्रयागराज के इस सनसनीखेज वारदात के 28 दिन गुजरने के बाद भी मुख्य भूमिका में रहे शूटर्स-माफिया अतीक के बेटे असद, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम मोहम्मद, अरमान और साबिर का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। 25 हजार की इनामी और अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी पकड़ से बाहर हैं। एसटीएफ और पुलिस की दर्जनों टीमें उप्र के अलावा दूसरे प्रदेशों में भी उनकी तलाश कर रही है।

इसी बीच शूटर्स की लोकेशन नेपाल में मिलने के बाद वहां भी अपने संपर्क सूत्रों को टास्क दे रखा है, लेकिन अभी भी कोई कामयाबी हाथ नहीं लग पायी है। लिहाजा पांच-पांच लाख के इनामी शूटरों तक पहुंचने के लिए उन प्रदेशों की पुलिस से भी सहयोग मांगा है, जहां उनके छिपे होने का अंदेशा है।

दरअसल, दिन के उजाले में शूटरों ने जिस फिल्मी स्टाइल में इस घटना को अंजाम दिया, उससे उप्र की कानून-व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। सवालों के घेरे में तो उप्र पुलिस की सक्रियता भी है, जो जरायम की दुनिया में खाकी का खौफ पैदा करने की दिशा में लगातार जुटी हुई है। लिहाजा पुलिस और एसटीएफ की टीम इन शूटर्स को जल्द से जल्द पकड़ने की दिशा में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है। इसके लिए हर तरह की जुगत कर रही है।

गैंग से जुड़े लोगों और उनके नात-रिश्तेदारों की धर-पकड़ और पूछताछ के अलावा अपराध से राजनीति में आये सफेदपोश लोगों से भी संपर्क कर उन तक पहुंचने की कोशिश में है। अब तो प्रयागराज और उसके आसपास जिलों की छिपे पुलिस के भेदिये भी तलाशे जा रहे है, ताकि शूटर्स तक पुलिस की सक्रियता की खबर न पहुंच सके।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: काली नदी को प्रदूषित करने के मामले में शराब कम्पनी पर कोर्ट ने लगाया आठ लाख का जुर्माना

ताजा समाचार

पीलीभीत: पुलिस के पिंक बूथ पर गरजी जेसीबी, हादसों की रोकथाम के लिए डीएम-एसपी ने की प्लानिंग...सुधरेंगे ब्लैक स्पॉट
Dhananjay Singh: पूर्व सांसद धनंजय सिंह मामले में हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, जानें मामला
प्रतापगढ़: महिला को अगवा कर बोलेरो सवार युवकों ने किया दुष्कर्म
लखीमपुर-खीरी: कुंडल छीनकर भागे युवक को लोगों ने दबोचा, सिर मुंडवाकर पुलिस को सौंपा
चित्रकूट: मिल गई दुल्हन, पुलिस ने मायकेवालों को किया सुपुर्द, ससुराल से गहने लेकर गायब हो गई थी नवविवाहिता
पीक सीजन को लेकर लंबी दूरी की नियमित ट्रेनों में सीटें फुल,समर स्पेशल में बुकिंग शुरु