हल्द्वानीः पॉलीथिन पर जुर्माने की राशि में रियायत देने पर सहमति, पार्क आवंटन के लिए मिली हरी झंडी 

हल्द्वानीः पॉलीथिन पर जुर्माने की राशि में रियायत देने पर सहमति, पार्क आवंटन के लिए मिली हरी झंडी 

हल्द्वानी, अमृत विचार। शनिवार को नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में 12 प्रस्ताव पारित किए गए, इसमें होली ग्राउंड वाली सड़क का नाम बदल कर जायसवाल समाज के कुलगुरु भगवान सहस्रबाहु के नाम पर रखने तथा नगर निगम के अंतर्गत संचालित स्वामित्व किरायेदारी की दुकानों को विरासत किरायेदारी के नाम करने पर सहमति बनी। 
 
नगर निगम में बैठक की शुरुआत दो पक्षों में नोकझोंक से हुई। मेयर ने तुरंत हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया। मेयर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला की अध्यक्षता में हुई बैठक में निगम के 12 कार्यकारिणी सदस्यों ने भाग लिया। 

बैठक में नगर निगम से जुड़े विभिन्न प्रस्तावों पर विचार किया गया। इसमें प्रस्ताव के तहत विभिन्न अवस्थापना संबंधित कार्यों को शासन की स्वीकृति के लिए भेजने के लिए रमेश चंद्र बिष्ट के 2019 के विभिन्न कार्यों के भुगतान से संबंधित प्रकरण निपटाने, नगर निगम की दुकान संख्या 34 का नामांतरण गलत तथ्यों के आधार पर करने के चलते नामांतरण को निरस्त करने, प्रांतीय नगर उद्योग व्यापार मंडल को पार्क आवंटन करने, शहर के दुकानों में पकड़ी जाने वाली पॉलीथिन को लेकर जुर्माने की राशि में रियायत देने पर सहमति जताई गई। 

इसी तरह बैठक में मंगलपड़ाव स्थित दुकान संख्या 356 के विवादित प्रकरण क समाधान करने, रेलवे बाजार में स्थित नगर निगम की दुकान संख्या 2 और 586 का बड़े हुए क्षेत्रफल का किराया निर्धारित करने पर भी सहमति जताई गई। 

बैठक में राजेंद्र कुमार, राजेंद्र सिंह नेगी, शाकिर हुसैन, कम्मोरानी, नरेंद्र जीत सिंह, धरमवीर डेविड, ममता जोशी, महेश चंद्र, पंकज चुफाल, विद्या देवी, अमित बिष्ट, धीरेंद्र सिंह रावत उपस्थित रहे। इस मौके पर सहायक नगर आयुक्त समेत विभिन्न पटल के प्राभार मौजूद रहे।    

यह भी पढ़ें- रुद्रपुरः विद्युत टीम पर हमला, अवर अभियंता को बंधक बनाने का प्रयास, रिपोर्ट दर्ज