राहुल गांधी की संसद से सदस्यता रद्द करने पर सिरसा में भी कांग्रेस का ‘सत्याग्रह’

राहुल गांधी की संसद से सदस्यता रद्द करने पर सिरसा में भी कांग्रेस का ‘सत्याग्रह’

सिरसा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सांसद में सदस्यता रद्द करने के विरोध में रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला प्रभारी बजरंग दास गर्ग के नेतृत्व में स्थानीय कांग्रेस भवन में ‘सत्याग्रह’ आंदोलन किया। गर्ग ने लाेगों को समबोधित करते हुए कहा कि सदस्यता रद्द करना लोकतंत्र की हत्या है।

ये भी पढ़ें - राजस्थान: कांग्रेस पार्टी ने किया शुरू केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदेशव्यापी ‘सत्याग्रह’  

लोकतंत्र पर कुढाराघात है। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और हमें उम्मीद है कि उच्च अदालत से हमें इंसाफ मिलेगा। ललित मोदी और नीरव मोदी बेईमान व्यक्ति है जिन्होंने देश के अरबों रुपए हड़प कर विदेश में फरार हो गए। ललित मोदी व नीरव मोदी देश के दुश्मन है। केंद्र सरकार को इन भगोड़ों को पकड़कर भारत देश में वापिस लाकर पैसे की वसूली करनी चाहिए।

सरकार भगोड़ों से पैसें वसूली करने की बजाएं विपक्षी पार्टियों की आवाज दबाने में लगी हुई है जो लोकतंत्र की हत्या है। गर्ग ने कहा कि देश की जनता व सभी विपक्षी दल अडानी को बैंक से दिया गया अरबों रुपए कर्ज व एलआईसी में किया गया पूंजी निवेश वापिस लेने की मांग करता आ रहा है और अड़ानी ने जो अपने शेयर की वैल्यू को ज्यादा दिखा कर देश की जनता को जो ठगने का काम किया है।

उसके लिए अड़ानी ग्रुप पर कार्रवाई करनी की मांग काफी समय से कांग्रेस पार्टी करती आ रही है मगर मोदी जी अड़ानी पर कार्रवाई करने की बजाएं अड़ानी को बचाने में लगे हुए हैं। इसका मतलब मोदी के लिए भारत देश से ऊपर अड़ानी हैं। गर्ग ने कहा कि जो भी विपक्षी नेता जनता की आवाज बुलंद करें।

भाजपा सरकार उनकी आवाज‌ दबाने के लिए उनके ऊपर ईडी, सीबीआई जैसी एजेंसी का दुरुपयोग करके नेताओं की आवाज दबाती है। भाजपा सरकार ने राहुल गांधी व लगभग सभी विपक्षी नेताओं पर ईडी के केस बनाकर उनकी आवाज को बंद करने की नाकाम कोशिश की है।

आज देश व प्रदेश की आम जनता भाजपा सरकार से बेहद दुखी है और इस सरकार से मुक्ति चाहती है। इस मौके पर पूर्व सांसद डॉक्टर सुशील इंदौरा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉक्टर केवी सिंह, प्रदेश प्रतिनिधि राजकुमार शर्मा, मलकीत सिंह खोसा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष उर्मिल भारद्वाज, लादूराम पुनिया, सतपाल मेहता सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे। 

ये भी पढ़ें - NPA को काबू में रखने के लिए IIFCL ने उठाए कदमः संसदीय समिति