शाहजहांपुर: छह लाख से अधिक टैक्स बकाए पर भवन किया सील

जलकर-गृहकर वसूली को नगर निगम के अभियान से हड़कंप

शाहजहांपुर: छह लाख से अधिक टैक्स बकाए पर भवन किया सील

शाहजहांपुर.अमृत विचार: नगर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी राकेश कुमार सोनकर के नेतृत्व में जलकर और गृहकर की वसूली के लिए अभियान चलाया गया। इस दौरान कच्चा कटरा में छह लाख 15 हजार 41 रुपये न जमा करने पर भवन को सील कर दिया गया। टीम की इस कार्रवाई से बकाएदारों में हड़कंप मच गया है। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने बताया कि महानगर के मोहल्ला कच्चा कटरा स्थित भवन पर छह लाख 15 हजार 041 रुपये बकाया था।

ये भी पढ़ें - शाहजहांपुर: हमारा आंगन, हमारे बच्चे उत्सव में खेल-खेल में पढ़ाई पर चर्चा, हुआ रंगारंग कार्यक्रम

कई बार नोटिस के बाद भी जमा न करने पर भवन को सीज कर दिया गया। इसके अलावा मोहल्ला अजीजगंज में तीन लाख 21 हजार 299 रुपये के बकाए के कारण भवन पर सीजर की कार्रवाई की गई। वसूली अभियान के समय नगर क्षेत्र के नवादा इंदेपुर में भवन संख्या एक पर 25 लाख 49 हजार 911 रुपये जमा न करने पर भवन में संचालित कोचिंग, जिम एवं दो दुकाने सीज की गईं।

इस पर बकायेदार ने 6 लाख 25 हजार रुपये कार्यालय में जमा कर शीघ्र ही संपूर्ण भुगतान किए जाने का आश्वासन दिया है। वहीं 16 लाख 70 हजार 087 रुपये के बकाए पर शोरूम व मैरिज हाल सील किया गया। वसूली अभियान के दौरान कर अधीक्षक सदानंद, विजय कुमार, राजस्व निरीक्षक अश्वनी अवस्थी, कर संग्रहकर्ता मोहम्मद दीन, रामू शर्मा व योगेश कुमार मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - शाहजहांपुर: ससुराल आए युवक का शव फंदे से लटका मिला, पत्नी से हुई थी कहासुनी