लखनऊ: CM भूपेश बघेल का बीजेपी पर हमला, कहा- खिलाफ बोलने पर मुंह बंद कर देती है मोदी सरकार

लखनऊ: CM भूपेश बघेल का बीजेपी पर हमला, कहा- खिलाफ बोलने पर मुंह बंद कर देती है मोदी सरकार

अमृत विचार, लखनऊ। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर जमकर हमला बोला। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि देश में तानाशाही चल रही है। संसद में अडानी का मुद्दा उठाने पर राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी गई। मोदी सरकार अपने खिलाफ बोलने वालों का मुंह बंद कर देती है। लेकिन राहुल गांधी किसी से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम अदाणी से जुड़े मामले को जनता के बीच लेकर जाएंगे। हम न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के मामले में विपक्ष भी हमारे साथ है।

 प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी को बताना चाहिए कि वो अडानी की जांच से क्यों डर रही है? पूरी बीजेपी अडानी का बचाव क्यों कर रही है? अडानी के खिलाफ आवाज उठाने पर सरकार को क्या दिक्कत है? अडानी के खाते में  20 हजार करोड़ रुपये कहाँ से आए है? एसबीआई और एलआईसी का पैसा किसके कहने पर अडानी की कंपनियों में लगाया गया? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अडानी का क्या संबंध है? सीएम भूपेश ने आगे कहा राहुल गांधी के संसद में अडानी से जुड़े भाषण को भी हटा दिया गया है। पहली बार सत्ता पक्ष ने तीन दिनों तक लोकसभा नही चलने दिया। इसके अलावा मानहानि के मामले में दो साल की अधिकतम सजा भी दी गई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तानाशाह की संज्ञा देते हुए कहा कि देश में लोकतंत्र को दबाया जा रहा है, जांच संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है। संघ के एक बड़े नेता विरोधियों को दबाने का तरीका सीखने मुसोलिनी गए थे। बीजेपी सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा खुद को पिछड़ों का हिमायती बताती है। बीजेपी को बताना चाहिए जब अखिलेश यादव ने बंगला छोड़ा था तो उसे गंगाजल से किसने शुद्ध कराया। अगर भाजपा आरक्षण को लेकर इतनी गंभीर है तो बताए कि छत्तीसगढ़ राजभवन में बिल क्यों रोक रखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछड़ों के सम्मान या अपमान की बात कैसे कर सकती है?

ये भी पढ़ें:- प्रयागराज: दोबारा साबरमती जेल शिफ्ट होगा अतीक, नैनी जेल से कुछ देर में प्रिजन वैन होगी रवाना