हल्द्वानी: पार्षद बोले...नहर कवरिंग के कार्य में बरती जा रही है लापरवाही

शुक्रवार रात्रि 19 घरों में घुस गया था पानी

हल्द्वानी: पार्षद बोले...नहर कवरिंग के कार्य में बरती जा रही है लापरवाही

काम सही तरीके से न होने पर सिंचाई विभाग के कार्यालय में देंगे धरना खुदाई करने के बाद कई दिनों तक काम न करने का लगाया आरोप

हल्द्वानी, अमृत विचार। एसबीआई से नवाबी रोड तक हो रहे नहर कवरिंग के कार्य में लापरवाही को लेकर स्थानीय पार्षद रवि जोशी ने सिंचाई विभाग और जल संस्थान पर लापरवाही का आरोप लगाया है। ज्ञात है कि शुक्रवार रात्रि वार्ड नं 11 के आनंदबाग बद्रीपुरा में नहर ओवरफ्लो होने से लोगों के घरों में पानी घुस गया था।

स्थानीय पार्षद रवि जोशी ने बताया कि लगभग 19 घरों में पानी घुस गया था। रवि जोशी ने बताया कि बारिश नहर ओवरफ्लो होने का कारण नहीं है, उन्होंने कहा इससे पहले भी सिंचाई विभाग और जल संस्थान की लापरवाही से एक महिला नहर में गिरी थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि सिंचाई विभाग लापरवाही से काम कर रहा है और कई बार शिकायत करने के बाद भी लोगों के घरों में पानी घुस रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सिंचाई विभाग को नहर के किनारों में मिट्टी की बाढ़ बनाने के लिए पहले भी निवेदन किया था लेकिन ऐसा नहीं किया गया और साथ ही स्थानीय लोगों के घरों के आगे से खुदाई करके छोड़ दिया जाता है और 3 - 4 दिन बीत जाने के बाद भी इस स्थान पर काम नहीं किया जाता है जिससे स्थानीय लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों को प्रतिदिन कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है लेकिन सिंचाई विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचता है। इसके साथ ही जल संस्थान पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि संस्थान बिना पूर्व सूचना के अतिरिक्त पानी छोड़ देता है जिस कारण नहर ओवरफ्लो हो जाती है और लोगों के घरों में पानी घुस जाता है।

शनिवार को नगर निगम ने इस स्थान पर जेसीबी से मलबे को नहर से बाहर निकाला। रवि जोशी ने  2 दिन में काम सही तरीके से नहीं होने पर सिंचाई विभाग के कार्यालय में धरना देने की चेतावनी दी। 

 

ताजा समाचार

बहराइच: जमीन का हिस्सा मांगने पर बड़े भाई ने चाकू से किया हमला, अस्पताल में भर्ती
CM ममता बनर्जी ने कहा- बीजेपी के अन्याय का बदला लेगा बंगाल, निश्चित रूप से बांग्ला विरोधियों का होगा सफाया
रामलला के दर्शन को अयोध्या जा रही बस की ट्रक से टक्कर, ड्राइवर की मौत...दो दर्जन श्रद्धालु घायल
सुनील गावस्कर ने की रोहित शर्मा की पारी की तारीफ, कहा- टी20 विश्व कप से पहले सकारात्मक संकेत 
लखनऊ: DRDO का बनाया हेलीकॉप्टर लापता, अधिकारी बोले जानकारी नहीं
बिहार: जीजा-साली ने पुलिस हिरासत में किया सुसाइड, आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पर किया प्रदर्शन और पथराव...मचा बवाल