अयोध्या : इलाके में फैली बदबू, आश्रम से पांच दिन पुराना शव बरामद

कमरे में रह रहा साथी फरार, हत्या की आशंका 

अयोध्या : इलाके में फैली बदबू, आश्रम से पांच दिन पुराना शव बरामद

अयोध्या, अमृत विचार। अयोध्या के सबसे संवेदनशील क्षेत्र हनुमानगढ़ी के सागरिया पट्टी से जुड़े आश्रम में एक व्यक्ति का संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
      
दरअसल यह पूरा मामला हनुमान गढ़ी मंदिर से सटे पूर्व अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत ज्ञान दास के आवास के पास का है। इस स्थान पर 24 घंटे पुलिस की निगरानी रहती है। शुक्रवार सुबह आश्रम के एक बंद कमरे में दुर्गंध आने के बाद आसपास के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम की मौजूदगी में ताला तोड़कर गेट खोला गया। संदिग्ध अवस्था में 47 वर्षीय अधेड़ का शव मिला। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अभी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। राम जन्मभूमि थाना निरीक्षक संजीव कुमार का मानना है कि शव चार से पांच दिन पुराना लग रहा है। मौत के कारण अभी स्पष्ट नहीं हैं। पुलिस की जांच में बताया गया कि भगवानदास नाम के व्यक्ति ने हनुमानगढ़ी के संत हनुमान दास से कमरा किराए पर लिया था, जहां पर यह व्यक्ति भी उसके साथ रहता था, लेकिन पिछले कई दिनों से भगवानदास लापता है अब पुलिस व्यक्ति की तलाश कर रही है। बाहर से कमरा बंद होने को लेकर हत्या की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : पढ़िए गोल्ड मेडलिस्ट डॉक्टर की अनूठी कहानी, बोर्ड परीक्षा में आई थी थर्ड डिवीजन