MJPRU: स्नातक की 20 और परास्नातक की 23 से होंगी मुख्य परीक्षाएं, जल्द निर्धारित होंगे केंद्र

MJPRU: स्नातक की 20 और परास्नातक की 23 से होंगी मुख्य परीक्षाएं, जल्द निर्धारित होंगे केंद्र

बरेली, अमृत विचार। एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने स्नातक और परास्नातक की मुख्य परीक्षा के पाठ्यक्रम में बदलाव किया है। स्नातक की परीक्षाएं 20 मई से होंगी, लेकिन परास्नातक की परीक्षाएं अब 23 मई से शुरू होंगी। विश्वविद्यालय ने परीक्षा कार्यक्रम के कुछ प्रश्नपत्रों की परीक्षा में भी बदलाव किया है।

विश्वविद्यालय ने संशोधित परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। जल्द ही स्नातक और परास्नातक के संस्थागत छात्रों के केंद्र निर्धारित कर दिए जाएंगे। व्यक्तिगत छात्रों के 46 केंद्र पहले ही निर्धारित किए जा चुके हैं। बीए, बीएससी और बीकॉम की परीक्षाएं 17 जुलाई और एमए, एमएससी और एमकॉम की परीक्षाएं 15 जून को समाप्त होंगी।

मिड टर्म परीक्षा के दौरान हंगामा
बरेली कॉलेज में परास्नातक प्रथम सेमेस्टर की मिड टर्म की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। सोमवार को गणित की परीक्षा के दौरान शिक्षकों के देरी से पहुंचने पर छात्राें ने हंगामा शुरू कर दिया। इस पर शिक्षक को बुलाकर परीक्षा कराई गई, जो शिक्षक देर से पहुंचे थे, उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें परीक्षा के संबंध में जानकारी ही नहीं दी गई थी और छात्रों को बुला लिया गया। वहीं विभागाध्यक्ष का कहना है कि शिक्षक ने ही कार्यक्रम तैयार कर प्राचार्य को भेजा था। उसी कार्यक्रम के आधार पर छात्रों को बुलाया गया। हालांकि बाद में छात्रों की परीक्षा करा दी गई।

यह भी पढ़ें- बरेली: मरीज की उचित देखभाल बिना नर्सिंग स्टाफ के संभव नहीं- डाॅ. लता