हरदोई: दो घंटे बाद काबू हुई बेकाबू आग, 2 दुकानें जलकर हुई राख

हरदोई: दो घंटे बाद काबू हुई बेकाबू आग, 2 दुकानें जलकर हुई राख

हरदोई। बिजली का श|र्ट सर्किट होने से लगी आग ऐसी बेकाबू हुई कि उसे काबू करने में तकरीबन दो घंटे लगे। गुरुवार की भोर पहर हुए इस हादसे में जूते-चप्पल और उसके बगल की एक दुकान राख हो गई। जिसमें करीब चार लाख रुपये का नुक़सान होना बताया गया है। बताया गया है कि शहर के नुमाइश चौराहे के पास आबकारी गोदाम बाहर की तरफ मोहल्ला सराय थोक पूर्वी निवासी मुस्तकीम की जूते-चप्पल की दुकान है। 

उसी के बगल में मुबीन की हेयर कटिंग की दुकान है। गुरुवार की भोर पहर शार्ट सर्किट से एका-एक आग लग गई। मुस्तकीम की दुकान से निकली आग की लपटों ने मुबीन की दुकान को भी अपनी चपेट, नतीजतन दोनों दुकाने धूं-धूं कर जल उठी। इसका पता होते ही यूपी-112 की पीआरवी टीम और दमकल कर्मी वहां पहुंचें और आग को काबू करने की जद्दोजहद में लग गए। करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

इस बारे में मुस्तकीम का कहना है कि सहालग के चलते उसने दुकान में इधर-उधर से उधार-कर्ज़ ले कर करीब तीन लाख के जूते-चप्पल रख रखे थे,जोकि आग से सारा माल जल गया। जबकि मुबीन का कहना है कि उसके दुकान में आग से करीब 50 हज़ार रुपये का नुक़सान हुआ है। इस बीच वहां पहुंचें लोगों का कहना है कि अगर दमकल कर्मी आग काबू न करते तो वहां आस-पड़ोसियों की और दुकानें भी उसकी चपेट में आ सकती थी।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: शादी की खुशियां मातम में बदली, करंट की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत