वाराणसी : कांग्रेस नेता राहुल राज को मिली जमानत, अग्निवीर योजना को लेकर हिंसा मामले में थे आरोपी 

वाराणसी : कांग्रेस नेता राहुल राज को मिली जमानत, अग्निवीर योजना को लेकर हिंसा मामले में थे आरोपी 

वाराणसी, अमृत विचार। सेना भर्ती की अग्निवीर योजना मामले में पिछले साल पूरे देश में जमकर बवाल हुआ। इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी अग्निवीर योजना के खिलाफ जमकर बवाल हुआ। वाराणसी में हुए इस बवाल में सरकारी संपत्ति में तोड़फोड़ के साथ प्राइवेट गाड़ी को नुकसान हुआ। इसी मामले में मुख्य अभियुक्त रहे कांग्रेस नेता राहुल राज को अब जिला न्यायालय से जमानत मिल गई है। बताते चलें कि इस पूरे बवाल के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में राहुल राज को मुख्य अभियुक्त बनाकर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।

राहुल राज महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष एवं एनएसयूआई के नेता  है। इस मामले के बाद वो पिछले 9 महीने से फरार चल रहे थे। बता दें कि वाराणसी जिले के तीन थानों में राहुल राज के खिलाफ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने तोड़फोड़ करने शांति व्यवस्था भंग करने के अलावा कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

राहुल राज को इस मुकदमों में वाराणसी जिला सत्र न्यायालय से अग्रिम जमानत के बाद वो कचहरी स्थित अंबेडकर पार्क पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। मीडिया से बातचीय में राहुल राज ने हुंकार भरी और कहा मुझे गलत तरीके से फंसाया गया था जब इस तरह की घटना हुई तब मैं बीमार था मुझे पीलिया रोग हुआ था मुझे जानबूझकर फंसाया गया है इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं हमेशा अग्नि वीरों के साथ हूं मैं उनके हर संघर्ष में उनका साथ दूंगा।


ये भी पढ़ें - मिर्जापुर में दुष्कर्म के आरोपी शिक्षक को 20 साल की कैद