पीलीभीत: राजनीति पोस्ट डालने पर वीडीओ को नोटिस जारी, जानिए पूरा मामला

र्नाटक चुनाव पर व्हाट्सएप से डाली थी पोस्ट

पीलीभीत: राजनीति पोस्ट डालने पर वीडीओ को नोटिस जारी, जानिए पूरा मामला

पीलीभीत, अमृत विचार। चुनाव को लेकर हर कोई अपनी क्रिया और प्रतिक्रिया देता है। जिसमें लोग अपने-अपने हिसाब से राजनीति हलचलों पर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं। लेकिन जिले में एक अधिकारी को ऐसा करना महंगा पड़ गया। मरौरी ब्लॉक की एक सचिव ने कर्नाटक चुनाव को लेकर एक पोस्ट व्हाट्सएप पर वायरल कर दी। पोस्ट अफसरों तक पहुंची तो खलबली मच गई। इस पर सीडीओ के निर्देश पर डीपीआरओ ने सचिव को नोटिस जारी किया है। जिसका जवाब सचिव की ओर से भेज दिया गया है। अब आगे की कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। 

मरौरी ब्लॉक में ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर तैनात आरुषि ने बीते दिनों कर्नाटक में होने वाले चुनाव को लेकर एक प्रतिक्रिया करते हुए व्हाट्सएप पर वायरल कर दिया। पोस्ट को देखने के बाद हर कोई दंग रहा गया कि एक अफसर भी पोस्ट डाल सकता है। मामला सीडीओ धर्मेंद्र प्रताप सिंह के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने डीपीआरओ वचास्पति झा को सचिव आरुषि को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

नोटिस पहुंचने के बाद सचिव ने अपना जवाब भी दाखिल कर दिया है। जिसमें सचिव के द्वारा बताया गया कि यह पोस्ट उनकी ओर से नहीं डाली गई। जिस दिन का यह वाक्या उस दिन फोन बच्चों के पास था। जिस वजह से भूलवश पोस्ट को व्हाट्सएप पर अपलोड हो गई। जवाब आने के बाद उसे सीडीओ के पास भेज दिया गया है। अब आगे की कार्रवाई प्रशासनिक अफसरों के स्तर से होगी। डीपीआरओ वचास्पति झा ने बताया कि सचिव की ओर से पोस्ट डाली गई थी। इस सबंध में उन्हें नोटिस जारी किया गया है। जिसका जवाब मिल गया है। आगे का फैसला उच्चधिकारियों के स्तर से होगा।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: मोदी सरकार के नौ साल पर अभियान..लेखराज को कमान

ताजा समाचार