बरेली: ओपीडी में ड्यूटी से डॉक्टर बिना सूचना के नदारद, इंतजार में थक कर बैठ गए मरीज

बरेली: ओपीडी में ड्यूटी से डॉक्टर बिना सूचना के नदारद, इंतजार में थक कर बैठ गए मरीज

बरेली, अमृत विचार। 300 बेड अस्पताल में शुक्रवार को मरीजों को ओपीडी में घंटों इंतजार करना पड़ा। दोपहर तक डॉक्टर के गायब रहने से इंतजार करते-करते मरीज थककर फर्श पर बैठ गए।

ओपीडी परिसर के कमरा नंबर एक में डॉक्टर सुबह से ही ड्यूटी पर मौजूद नहीं थीं। मरीजों को इसकी जानकारी नहीं थी जिसके चलते घंटों लाइन में लगे रहे। कई मरीज तो लंबा इंतजार करने के बाद थक कर फर्श पर बैठ गए, लेकिन ओपीडी समाप्त होने तक भी डॉक्टर नहीं पहुंचीं। मरीजों ने अन्य कमरों में ओपीडी में मरीज देख रहे डॉक्टरों से इस बात की जानकारी की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। जिसके बाद अधिकांश मरीज बिना इलाज और परामर्श के घर लौट गए।

सैंपल होंगे यहां, रिपोर्ट मिलेगी जिला अस्पताल
300 बेड अस्पताल में संचालित व्यवस्थाएं लगातार प्रभावित हो रही हैं। यहां पैथोलॉजी लैब तो है लेकिन अधिकांश मशीनें खराब होने के चलते ओपीडी में आने वाले मरीजों को डॉक्टर पर्चे पर जो जांचे लिख रहे हैं उनका सैंपल तो स्टाफ यहां ले लेता है लेकिन सभी सैंपल एकत्र करके जांच के लिए जिला अस्पताल भेजे जा रहे हैं। जिसके चलते मरीजों को मिलने वाली रिपोर्ट में भी देरी हो रही है। लैब प्रबंधन ने कई बार उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर मशीनें दुरुस्त कराने की मांग की है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

ये भी पढे़ं- बरेली: सात दिन से आवासों की पानी सप्लाई बंद, कर्मचारी परेशान